Live Breaking: "मीडिया की स्वतंत्रता के मामले में 180 देशों में से 150वें स्थान पर भारत, सच बोलने की आजादी पर खतरा"
Advertisement

Live Breaking: "मीडिया की स्वतंत्रता के मामले में 180 देशों में से 150वें स्थान पर भारत, सच बोलने की आजादी पर खतरा"

Live Breaking: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें आप तक सही वक्त पर मुख्तसर अंदाज़ में आप तक पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग शुरू कर रहे हैं. इस ब्लॉग में हम आपको ना सिर्फ देश, दुनिया की खबरें बल्कि मनोरंजन और खेल समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुख्तसर अंदाज़ में मुहैया कराएंगे.

Live Breaking: "मीडिया की स्वतंत्रता के मामले में 180 देशों में से 150वें स्थान पर भारत, सच बोलने की आजादी पर खतरा"
LIVE Blog
15 March 2023
06:48 AM

H3N2 से देश में तीसरी मौत:
H3N2 Death: कोरोना वायरस के बाद अब H3N2 ने लोगों को डराना शुरू कर दिया है और मौतों का सिलसिला शुरू हो चुका है. महाराष्ट्र के अहमदनगर में इस खतरनाक वायरस से एक एमबीबीएस की पढ़ाई करने वाले युवा की मौत हो गई है. देश मे हरियाणा, कर्नाटक के बाद H3N2 से होने वाली ये तीसरी मौत है.

06:24 AM

"सच बोलने और लिखने की आज़ादी पर खतरा"
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की स्थिति पर फिक्र का इज़हार करते हुए कहा कि जिस देश के संविधान ने मीडिया को इतनी आजादी दी है, वह देश आज मीडिया की स्वतंत्रता के मामले में दुनिया के 180 देशों में से 150वें स्थान पर है. लोकमत संसदीय पुरस्कार के चौथे संस्करण को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार कहा कि आज सच बोलने और लिखने की आजादी पर खतरा है. जब संसद के भीतर रखी गई बातों को कार्यवाही से हटा दिया जाता है, तो बहुत पीड़ा होती है.

06:24 AM

गिरफ्तारी को लेकर क्या बोले इमरान खान:
ज़मान पार्क के बाहर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़पें हुईं और पुलिस अब भी कोई गिरफ्तारी नहीं कर सकी. इस्लामाबाद पुलिस पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान को लाहौर में उनके आवास जमान पार्क के बाहर गिरफ्तार करने के लिए कई घंटों से मौजूद है, जहां कार्यकर्ताओं के साथ झड़पें हुईं और आंसू गैस के गोले दागे गए. पुलिस ने इमरान खान के आवास के बाहर सुरक्षा नाका लगा दिया है, जबकि देश के विभिन्न शहरों में कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने एक वीडियो संदेश में कहा कि पुलिस मुझे गिरफ्तार करने निकली है और उन्हें लगता है कि अगर इमरान खान जेल गए तो देश सो जाएगा, लेकिन आपको इसे गलत साबित करना होगा.

06:22 AM

इमरान खान: पुलिस के हाथ फिर खाली:
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान के गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद इस्लामाबाद पुलिस की एक टीम लाहौर पुलिस की भारी टुकड़ी के साथ कल से जमान पार्क में मौजूद है, लेकिन पूर्व पीएम इमरान का गिरफ्तार ना कर सकी. क्योंकि इमरान खान के समर्थकों ने पुलिस ऐसा करने ही नहीं दिया. कई घंटे बीत जाने के बाद भी इस्लामाबाद पुलिस जमान पार्क से इमरान खान को गिरफ्तार नहीं कर सकी, जमान पार्क के आसपास अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया, जबकि कसूर, गुजरानउल्ला और शेखूपुरा से भी भारी पुलिस बल पहुंच गया. इमरान खान की गिरफ्तारी के लिए पुलिस धरमपुरा, मॉल रोड और सुंदर दास से जमान पार्क की ओर बढ़ रही है, जबकि पुलिस का एक बख्तरबंद वाहन धरमपुरा से जमान पार्क में दाखिल हुआ है.

Trending news