Lajpat Nagar Hospital Fire: लाजपतनगर के Eye 7 अस्पताल में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल मौजूद
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2280405

Lajpat Nagar Hospital Fire: लाजपतनगर के Eye 7 अस्पताल में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल मौजूद

Lajpat Nagar Hospital Fire: लाजपत नगर में बुधवार को एक अस्पताल में आग लग गई. यह आग 11:30 पर लगी थी. फिलहाल मौके पर फायर वर्कर्स मौजूद हैं. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Lajpat Nagar Hospital Fire: लाजपतनगर के Eye 7 अस्पताल में लगी भीषण आग, मौके पर दमकल मौजूद

Lajpat Nagar Hospital Fire: दिल्ली के लाजपत नगर में बुधवार को एक नेत्र अस्पताल में भीषण आग लग गई है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने के लिए 12 दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गई हैं.

लाजपतनगर के अस्पताल में आग

दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. आग लगने की सूचना सुबह 11.30 बजे मिली थी. अधिकारी ने बताया कि आग बुझाने का काम जारी है. यह अस्पताल नई दिल्ली के लाजपत नगर क्षेत्र में विनोबापुरी मेट्रो स्टेशन के पास स्थित था.

आई 7 अस्पताल में आग लगने की घटना नई दिल्ली के पश्चिम विहार में आई मंत्रा अस्पताल में लगी भीषण आग के कुछ दिन बाद हुई है. अस्पताल की दूसरी मंजिल पर आग लगी थी. दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ क्योंकि लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था.

दिल्ली के विवेक विहार में भीषण आग

बता दें, पिछले महीने विवेक विहार के एक अस्पताल में लगी भीषण आग में छह नवजात शिशुओं की मौत हो गई थी. दिल्ली सरकार ने सभी सरकारी और निजी स्वास्थ्य सुविधाओं को अग्नि ऑडिट करने का निर्देश दिया है, जबकि विवेक विहार में पांच बिस्तरों वाले नवजात शिशु केंद्र में कई सुरक्षा खामियां सामने आई हैं और पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि वहां 27 ऑक्सीजन सिलेंडर क्यों रखे गए थे.

इस हादसे के दौरान पांच ऑक्सीजन सिलेंडर फट गए थे, जिसमें पांच अन्य नवजात शिशु भी घायल हो गए थे. इससे पहले गुरुग्राम के एंबियंस मॉल के पीछे एक बैंक्वेट हॉल में मंगलवार तड़के भीषण आग लग गई थी. सोमवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने नियामक प्रोटोकॉल और अग्नि सुरक्षा मानदंडों के सख्त अनुपालन पर जोर दिया था.

Trending news