Kulgam Encounter के बाद कश्मीर के घर का वीडियो वायरल, अलमारी के पीछे बना रखा था बंकर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2326263

Kulgam Encounter के बाद कश्मीर के घर का वीडियो वायरल, अलमारी के पीछे बना रखा था बंकर

Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में हुए इनकाउंटर के बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में एक बंकर को दिखाया गया है. पूरी खबर पढ़ें.

Kulgam Encounter के बाद कश्मीर के घर का वीडियो वायरल, अलमारी के पीछे बना रखा था बंकर

Kulgam Encounter: जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में शनिवार को हुए इनकाउंटर के बाद एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. इस इनकाउंटर में चार आतंकियों को मारा गया था. अब जांच में बात सामने आई है कि उन्होंने अलमारी के अंदर बंकर बनाया हुआ था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारी आतंकवादियों को पनाह देने में स्थानीय लोगों के शामिल होने की जांच कर रही हैं.

कुलगाम में मारे गए हिज़बुल के आतंकी

रिपोर्ट्स के मुताबिक जो आतंकी जम्मू-कश्मीर में मारे गए हैं, वह हिज़बुल मुजाहिदीन से ताल्लुक रखते थे. ऑनलाइन सामने आए एक वीडियो में सुरक्षा अधिकारियों को एक आम आदमी के घर में अलमारी के पीछे छिपे एक छोटे लेकिन अच्छी तरह से सुरक्षित कंक्रीट के ठिकाने की जांच करते हुए दिखाया गया है.

दो जवान हुए शहीद

इस ऑपरेशन में भारतीय सेना के दो जवान भी शहीद हो गए हैं, जबकि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में अलग-अलग मुठभेड़ों में छह हिजबुल आतंकवादी मारे गए हैं. आतंकवादियों से लड़ते हुए एक पैरा कमांडो समेत दो सैन्यकर्मियों ने अपनी जान गंवा दी है. ऑपरेशन के बारे में बोलते हुए जम्मू-कश्मीर के डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस आरआर स्वैन ने कहा कि इतनी बड़ी तादाद में आतंकवादियों का खात्मा एक बड़ी कामयाबी है.

इंडियन आर्मी के चिनार कॉर्प्स ने ट्वीट किया,"चिनार कोर कमांडर, जम्मू-कश्मीर के चीफ जनरल सेक्रेटरी, डीजीपी जम्मू-कश्मीर और अन्य गणमान्य व्यक्तियों और सभी रैंकों ने लांस नायक प्रदीप कुमार और सिपाही प्रवीण जंजाल प्रभाकर को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने 06 जुलाई 2024 को कुलगाम में कर्तव्य की पंक्ति में सर्वोच्च बलिदान दिया.”

कुलगाम में दो इनकाउंटर

पहली मुठभेड़ मदेरगाम में हुई, जहां एक सैनिक शहीद हो गया. कुलगाम के चिनिगाम में दूसरी मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए और सेना का एक जवान शहीद हो गया. सभी आतंकवादी हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे, जिनमें से एक की पहचान ग्रुप के स्थानीय कमांडर के तौर पर हुई है. चिनिगाम में मारे गए चार आतंकवादियों की पहचान यावर बशीर डार, जाहिद अहमद डार, तौहीद अहमद राथर और शकील अहमद वानी के तौर पर हुई है.

Trending news