JNU में 4 साल बाद 22 मार्च को होंगे छात्रसंघ चुनाव; इस तारीख को आएंगे नतीजे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2150666

JNU में 4 साल बाद 22 मार्च को होंगे छात्रसंघ चुनाव; इस तारीख को आएंगे नतीजे

JNU SU Election: JNU में चार साल बाद चुनाव होने हैं. JNUSU जल्द ही चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगा. JNUSU ने छात्रों से सभी प्रोग्रामों में हिस्सा लेने के लिए कहा है.

JNU में 4 साल बाद 22 मार्च को होंगे छात्रसंघ चुनाव; इस तारीख को आएंगे नतीजे

JNU SU Election:  आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) के चुनाव 22 मार्च 2024 को होने वाले हैं. पिछला JNUSU चुनाव चार साल से अधिक समय पहले सितंबर 2019 में हुआ था. 2023-24 चुनावों के प्रोग्राम के ताल्लुक से अपने ऐलान में, JNUSU चुनाव समिति ने कहा कि प्रमुख चुनावी प्रोग्राम सोमवार को अस्थायी मतदाता सूची के प्रकाशन और सुधार के साथ शुरू होंगे.

24 मार्च के बाद नतीजे
वोटों की गिनती 24 मार्च को होगी, जिसके बाद उसी दिन नतीजों का ऐलान कर दिया जाएगा. पैनल ने इस बात पर जोर दिया है कि मतदाता सूची में कोई भी सुधार नामांकन दाखिल करने से पहले ही करना होगा. इस बीच, चुनाव समिति ने उम्मीदवारों के बीच खुली बातचीत की सुविधा के लिए डिज़ाइन की गई राष्ट्रपति बहस सहित दूसरे प्रोग्राम आयोजित करने की योजना का खुलासा किया है.

यह भी पढ़ें: क्या SBI देगा चुनावी बॉन्ड की जानकारी? सुप्रीम कोर्ट में होने वाली है अहम सुनवाई

होगा विचार-विमर्श
इसके अलावा, सामान्य निकाय बैठकों (GBM) की एक श्रृंखला भी होगी, जो सामयिक मुद्दों पर बातचीत और विचार-विमर्श के लिए एक मंच प्रदान करेगी. समिति के अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार ने इन आयोजनों के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि ये न केवल उम्मीदवारों और मतदाताओं के बीच बातचीत की सुविधा प्रदान करते हैं, बल्कि चुनावी प्रक्रिया में पारदर्शिता और अखंडता भी सुनिश्चित करते हैं.

छात्रों से निवेदन
उन्होंने छात्रों से इन सभी आयोजनों में सक्रिय रूप से भाग लेने और संस्थान के भविष्य के नेतृत्व को आकार देने में अहम भूमिका निभाने का आग्रह किया. कुमार ने यह भी कहा कि GBM के लिए बड़े प्रोग्राम चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की अंतिम सूची की पुष्टि होने के बाद ही जारी किया जाएगा.

देश दुनिया की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Trending news