झारखंड के जामताड़ा में ट्रेन की चपेट में आए 12 लोग, 2 की मौत; कई लोगों की हालत नाजुक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2133137

झारखंड के जामताड़ा में ट्रेन की चपेट में आए 12 लोग, 2 की मौत; कई लोगों की हालत नाजुक

Jamtara Train Accident: झारखंड के जामताड़ा जिले में एक दर्दनाक ट्रेन हादसा हो गया. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. 

झारखंड के जामताड़ा में ट्रेन की चपेट में आए 12 लोग, 2 की मौत; कई लोगों की हालत नाजुक

Jamtara Train Accident: झारखंड के जामताड़ा जिले में एक दर्दनाक ट्रेन हादसा हो गया. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक ट्रेन की चपेट आए कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. जामताड़ा के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि हादसे की खबर मिलते ही मेडिकल टीमें और एम्बुलेंस घटनास्थल पर भेज दी गई हैं. 

स्थानीय लोगों के मुताबिक,  जामताड़ा-करमाटांड़ के बीच कालाझरिया रेलवे हॉल्ट पर किसी वजह से आसनसोल-झाझा पैसेंजर ट्रेन रुकी हुई थी. तभी कुछ यात्री ट्रेन से उतरकर रेलवे ट्रैक पर खड़े हो गए. इस बीच  भागलपुर से यशवंतपुर जाने वाली ट्रेन ( भागलपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस ) वहां से गुजर रही थी, तभी इसकी चपेट आने से करीब 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को एंबुलेंस से हॉस्पीटल ले जाया गया है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रेन में आग लगने के बाद यात्री ट्रैक पर कूद गए और दूसरी ट्रेन से कटकर उनकी मौत हो गई. हालांकि, पूर्वी रेलवे सीपीआरओ ने आग लगने की खबर से इनकार किया है और कहा कि ट्रैक पर चल रहे दो लोग ट्रेन की चपेट में आ गए. ये दोनों यात्री नहीं थे. सीपीआरओ ने कहा कि इस हादसे की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है.

हादसे के बाद घटनास्थल पर रेलवे पुलिस और स्थानीय प्रशासन पहुंच गया है. काफी तादाद में स्थानीय लोग भी पुलिस-प्रशासन की मदद कर रहे हैं. वहीं, कांग्रेस नेता व जामताड़ा MLA इरफान अंसारी ने कहा कि इस वक्त मैं बजट सेशन में हिस्सा लेने के लिए रांची आया हूं. हालांकि, मुझे जैसे ही इस घटना की खबर मिली मैं जामताड़ा के लिए रवाना हो गया. रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, जो भी इस हादसे में जिम्मेदार होगा उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. विधायक ने कहा, "मैंने इस हादसे के जिम्मेदार लोगों की पहचान करने के निर्देश दिए हैं. हम इस मुद्दे को विधानसभा में भी उठाएंगे. मृतकों की अभी तक पहचान नहीं हुई है"

 

Trending news