Bihar:JDU के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह BJP में हुए शामिल; CM नीतीश पर साधा निशाना
Advertisement

Bihar:JDU के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह BJP में हुए शामिल; CM नीतीश पर साधा निशाना

RCP Singh: पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने दिल्ली बीजेपी दफ्तर में बीजेपी का दामन थाम लिया. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान नें उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. इस मौके पर जनता दल-यूनाइटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सीएम नीतीश पर हमला बोला.

Bihar:JDU के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह BJP में हुए शामिल; CM नीतीश पर साधा निशाना

RCP Singh Join BJP: जनता दल-यूनाइटेड (JDU) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. 11 मई को दिल्ली स्थित बीजेपी दफ्तर में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पार्टी के जनरल सेक्रेटरी अरुण सिंह और राज्यसभा मेंबर अनिल बलूनी की मौजूदगी में आरसीपी सिंह ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इस मौके पर बीजेपी के कई नेता मौजूद रहे. बीजेपी में शामिल होने के बाद आरसीपी सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के नेशनल प्रेसिडेंट जेपी नड्डा का शुक्रिया अदा किया और मिलकर काम करने की बात कही.

सीएम नीतीश पर बोला हमला
पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह का शुमार कभी बिहार के सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबियों में किया जाता था. गुरुवार को बीजेपी ज्वाइन करने के बाद आरसीपी सिंह ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार राग अलाप रहे हैं कि देश में कोई काम नहीं हो रहा. उन्होंने तीखे अंदाज में कहा कि, मेरा सवाल ये है कि अगर मुल्क में अगर कोई काम नहीं हो रहा तो देश कैसे दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया. आरसीपी सिंह  यहीं नहीं रुके बल्कि उनहोंने तंज करते हुए कहा कि सीएम नीतीश सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करना जानता हैं, उन पर अमल नहीं करते.

बीजेपी में शामिल होने की थी चर्चा
बता दें कि, आरसीपी सिंह ने बीते साल अगस्त में JDU से इस्तीफा दे दिया था. बीजेपी से नजदीकियों के चलते जनता दल-यूनाइटेड ने उन्हें दोबारा राज्यसभा भी नहीं भेजा. इसके बाद उन्हें केंद्रीय मंत्री की कुर्सी भी गंवानी पड़ी थी. जनता दल-यूनाइटेड छोड़ने के बाद से ही आरसीपी सिंह के बीजेपी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे. आरसीपी सिंह का संबंध कुर्मी समाज से हैं. कुर्मी वोटर्स नीतीश कुमार के हामी माने जाते हैं क्योंकि वह खुद भी इसी समाज से संबंध रखते हैं. वहीं अब JDU को अलविदा कहने के 9 माह बाद आरसीपी सिंह ने बीजेपी खेमे में शामिल हो गए, हालंकि पार्टी से इस्तीफा देने के बाद वो खुलकर कई बार बीजेपी कीा समर्थन करते नजर आ कई चुके हैं. 

Watch Live TV

Trending news