इसराइल ने तेज किए गाजा पर हवाई हमले; बीते 24 घंटे में 158 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2063138

इसराइल ने तेज किए गाजा पर हवाई हमले; बीते 24 घंटे में 158 लोगों की मौत

Israel Hamas War: रफ़ा में इसराइली हमले में एक परिवार का घर उड़ा दिया गया, जिसमें बच्चों सहित 12 लोगों का पूरा परिवार मारा गया, जबकि रात भर हुई बमबारी में सैकड़ों फ़िलिस्तीनी मारे गए और सैकड़ो घायल हुए. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस खबर की तस्दीक की है. 

इसराइल ने तेज किए गाजा पर हवाई हमले; बीते 24 घंटे में 158 लोगों की मौत

Israel Hamas War: गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर से हिंसा जारी है. इसराइल गाजा पट्टी पर लगातार हवाई और जमीनी हमले कर रहा है. पिछले 24 घंटों में इसराइली बमबारी में कम से कम 158 लोगों की मौत हुई है. वहीं रफ़ा में इसराइली हमले में एक परिवार का घर उड़ा दिया गया, जिसमें बच्चों सहित 12 लोगों का पूरा परिवार मारा गया, जबकि रात भर हुई बमबारी में सैकड़ों फ़िलिस्तीनी मारे गए और सैकड़ो घायल हुए. गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस खबर की तस्दीक की है. 

वेस्ट बैंक में भी है जारी हिंसा
उधर वेस्ट बैंक में भी लगातार हिंसा की खबरें सामने आई है. इसराइल पर इल्जाम है कि इसराइली सेना ने तीन फिलिस्तीनी लोगों का कत्ल कर दिया है. इस बात की जानकारी फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्री ने दी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 15 जनवरी को दक्षिणी वेस्ट बैंक में हेब्रोन के पास ड्यूरा शहर में इसराइली सेना के साथ टकराव के दौरान 2 फिलिस्तीनियों की गोली मार दी गई. जिससे उनकी मौत हो गई.

पूरी दुनिया दो हिस्सों में बंटी
हमास और इसराइल जंग के बाद पूरी दुनिया दो हिस्सों में बंट गई है. पश्चिमी मुल्क इसराइल का समर्थन कर रहा है और इसराइल के हमले के जायज ठहरा रहा है. वहीं एक हिस्सा गाजा का समर्थन कर रहा है. मुस्लिम देशों का कहना है कि टू स्टेट सिंद्धांत के तहत दो देश बनाकर इस समस्या का हल किया जाना चाहिए. वहीं इसराइल इसको सिरे से नाकार रहा है. गाजा हिंसा के वजह से पूरे मध्य पूर्व में तनाव पैदा हो गया है. इस बीच अमेरिका हूती बिद्रोहियों में जंग छिड़ गई है. 

सबसे ज्यादा बच्चों और महिलाओं की मौत
ख्याल रहे कि हमास ने बीते साल 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला कर दिया था. जिसमें कम से कम 1200 इसराइली नागिरकों की मौत हो गई थी. इस हमले में हमास के लड़ाकों ने 250 लोगों को बंधक बनाकर गाजा पट्टी लाए थे. इसके बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर हमला कर दिया था. इस हमले में अभी तक 24,285 लोगों की मौत हो चुकी है और 61,154 लोग घायल हुए हैं. इसराइली हमले में सबसे ज्यादा बच्चों और महिलाओं की मौत हुई है. इस हमले से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. 

Trending news