एशियन गेम्स 2023 से बाहर हुई भारतीय फुटबॉल टीम; सऊदी अरब ने 2-0 से हराया
Advertisement

एशियन गेम्स 2023 से बाहर हुई भारतीय फुटबॉल टीम; सऊदी अरब ने 2-0 से हराया

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में इंडिया और सऊदी अरब की फुटबॉल टीमों के बीच खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम को सऊदी अरब ने 2-0 से हराया है. भारतीय टीम की कप्तानी सुनील छेत्री कर रहे थे.

एशियन गेम्स 2023 से बाहर हुई भारतीय फुटबॉल टीम; सऊदी अरब ने 2-0 से हराया

Asian Games 2023: एशियन गेम्स 2023 में इंडिया और सऊदी अरब की फुटबॉल टीमों के बीच खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम को सऊदी अरब ने 2-0 से हराया है. भारतीय टीम की कप्तानी सुनील छेत्री कर रहे थे. दोनों टीमों के बीच राउंड-16 का मुकाबला था. ये मैच हांगझाऊ के हुआंगलोंग स्पोर्ट्स स्टेडियम में खेला गया. मैच में सऊदी के खिलाड़ी मरन मोहम्मद ने दो गोल दागे. वहीं टीम इंडिया एक भी गोल नहीं कर सकी. 

मैच के पहले हाफ में इंडिया और सऊदी 0-0 से बराबरी पर थीं. पहले हाफ में सऊदी की तरफ से कई मौकों पर गोल करने की कोशिश की गई, लेकिन भारत के मज़बूत डिफेंस के आगे सऊदी की टीम की कोशिश नकाम शाबित हुई. Asian Games में इससे पहले इंडिया ने जापान के खिलाफ राउंड-16 का मुकाबला खेला था, जिसमें जपान ने 5-0 से मैच जीत ली थी. वहीं आज के मुकाबले की बात जाए तो पहले हाफ के बाद सऊदी की टीम और ज़्यादा आक्रामक अंदाज़ में नजर आई. 

51वें मिनट पर सऊदी अरब के खिलाड़ी मरन मोहम्मद ने पहला गोल दागा. इसमें मोहम्मद अबू अल शामत ने मरन मोहम्मद की पूरी मदद की. इसके बाद 57वें मिनट पर सऊदी की तरफ से दूसरा गोल दागा गया. इस बार भी मरन ने ही गोल दागा. मरन के इस दो गोल के बदौलत सऊदी ने भारत पर 2-0 की बढ़त बना ली. इसके बाद टीम इंडिया इससे आगे नहीं निकल सकी.

सऊदी अरब और इंडिया की फीफा रैंकिंग में बड़ा अंतर है. फीफा रैंकिंग में इंडिया 102 जबकि सऊदी 57 पायदान पर है. दोनों टीमों के बीच छह मुकाबलों में सऊदी ने 20 गोल दाग दिया. वहीं भारतीय टीम सिर्फ 2 ही गोल दाग सकी है. 

Zee Salaam

 

Trending news