IND vs BNG 2nd match Highlights: भारत ने दूसरा मैच भी गवाया; रोहित ने आखिरी ओवर में झोक दी जान
Advertisement

IND vs BNG 2nd match Highlights: भारत ने दूसरा मैच भी गवाया; रोहित ने आखिरी ओवर में झोक दी जान

IND vs BNG 2nd match Highlights: भारत और बांग्लादेश के बीटच ओडीआई सीरीज जारी है. आज इस सीरीज का दूसरा मैच था, जिसे बांग्लादेश ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया है. इससे पहला मैच भी बांग्लादेश ने ही जीता था.

IND vs BNG 2nd match Highlights: भारत ने दूसरा मैच भी गवाया; रोहित ने आखिरी ओवर में झोक दी जान

IND vs BNG 2nd match Highlights: भारत और बांग्लादेश के बीच आज सीरीज का दूसरा मैच खेला गया. इस मैच को टीम बांग्लादेश ने 5 रनों से जीत लिए है. आपको बता दें बांग्लादेश ने भारत के सामने 272 रनों का टारगेट खड़ा किया था. इससे पहला मैच भी एक विकेट से बांग्लादेश ने अपने नाम कर लिया था. आज का मैच काफी दिलचस्प रहा. बांग्लादेश ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया. भारतीय गेंदबाजों ने शुरूआत से ही बांग्लादेश टीम पर दबाव बनाने की कोशिश की. दूसरे ओवर की पांचवी गेंद पर ही भारत को पहली कामयाबी मिली और सिराज ने अनामुल हक को एलबीडब्लू आउट कर दिया.

कैसा रहा बाग्लादेश का प्रदर्शन

शुरूआती ओवरों में टीम रनों के लिए सफर करती नजर आई. बांग्लादेश का शुरूआती ऑर्डर कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाया. दूसरे ओवर में अनामुल का विकेट जाने के बाद दसवें ओवर में लिटन दास का विकेट सिराज ने लिया. 17 वें ओवर में शाकिब का विकेट वाशिंगटन सुंदर ने ले लिया. टीम ने भारत के सामने 271 का टारगेट खड़ा किया.

महमूदुल्लाह और मेहदी हसन ने किया कमाल

मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी मेहदी हसन रहे. उन्होंने 83 गेंदों में 100 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के जड़े. इसके अलावा महमूदुल्लाह ने भी बेहतरीन मुजाहिरा करते हुए 96 गेंदों पर 77 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 7 चौके जड़े. दोनों की जोड़ी ने टीम के स्कोर को उठाने का काम किया. आपको बता दें सीरीज के पहले मैच में भी मेहदी हसन बांग्लादेश की जीत की वजह बने थे.

भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन

आपको बता दें मैच में सबसे किफायती ओवर वाशिंगटन सुंदर का रहा. उन्होंन 10 ओवरों में मात्र 37 रन दिए और साथ ही 3 विकेट चटकाए. इसके अलावा सिराज ने 10 ओवरों में 73 रन दिए और 2 विकेट लिए. ठाकुर ने 10 ओवरों में 1 विकेट लेकर 37 रन दिए. उमरान मलिक ने 10 ओवरों में 58 रन दिए और एक विकेट लिया.

भारतीय इनिंग कैसी रही

भारती बल्लेबाजों की शुरूआत कुछ खास नहीं रही. शुरूआत ऑर्डर बिलकुल फेल रहा. विराट कोहली 6 गेंदों में 5 रन बनाकर आउट हो गए. इसके साथ शिखर धवन 10 गेंदों पर 8 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद टीम की कमान श्रेयस अय्यर ने संभाली. भारत का पहला विकेट (विराट कोहली) दूसरे ओवर की 5 गेंद पर गिरा. जिसके बाद दूसरा विकेट (शिखर धवन) तीसरे ओवर में गिरा. वाशिंगटन सुंदर 19 गेंदों में 11 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद केएल राहुल भी 28 गेंदों में 14 रन बनाकर वापस लौट गए.

श्रेयस अय्यर और अक्षर संभाली टीम की कमान

तेजी से विकेट गिरने के बीच टीम की कमान श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल ने संभाली. श्रेयर ने 102 गेंदों में 82 रन बनाए इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके जड़े. लेकिन 35वें ओवर में वह मेहदी की गेंद पर कैच आउट हो गए. वहीं अक्षर पटेल ने 56 गेंदों में 56 रन बनाए, अपनी पारी में उन्होंने 3 छक्के और 2 चौके जड़े.

इस मैच में रोहित शर्मा ने आखिरी ऑर्डर में आने का फैसला किया. हालही में खबर आई थी कि रोहित शर्मा चोटिल हो गए हैं और उनके अंगूठे में चोट आई है. अक्षर पटेल के आउट होने के बाद रोहित शर्मा और दीपक चाहर ने टीम के स्कोर को बढ़ाने का काम किया. लेकिन चाहर 46वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए.

रोहित ने झोकी जान

जीत के लिए रोहित शर्मा ने आखिरी ओवरों में पूरी जान झोक दी. रोहित ने 28 गेंदों में 51 रन जड़े. अपनी पारी में उन्होंने 5 छक्के और 3 चौके मारे. लेकिन वह टीम को लक्षय तक पहुंचाने में असफल रहे.

Trending news