Hyderabad: अलविदा जुमे की नमाज़ के मद्देनज़र यातायात पुलिस मुस्तैद; चार मीनार के आसपास ट्रैफ़िक व्यवस्था बदली
Advertisement

Hyderabad: अलविदा जुमे की नमाज़ के मद्देनज़र यातायात पुलिस मुस्तैद; चार मीनार के आसपास ट्रैफ़िक व्यवस्था बदली

Hyderabad Friday Prayer: अलविदा जुमे को देखते हुए हैदराबाद पुलिस ने कुछ यातायात प्रतिबंध लगाए हैं. मक्का मस्जिद और सिकंदराबाद में जामा मस्जिद के आसपास  सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक सभी प्रकार की गाड़ियों के आने-जाने पर पाबंदी रहेगी.

Hyderabad: अलविदा जुमे की नमाज़ के मद्देनज़र यातायात पुलिस मुस्तैद; चार मीनार के आसपास ट्रैफ़िक व्यवस्था बदली

Tight Security in Hyderabad: कल यानि 21 अप्रैल को रमजान का आखिरी जुमा है. तमाम शहरों में अलविदा जुमे की नमाज पढ़ने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं. इस मौके हैदराबाद पुलिस ने शुक्रवार को अलविदा की नमाज को देखते हुए पुराने शहर में तारीखी मक्का मस्जिद और सिकंदराबाद में जामा मस्जिद के आसपास कुछ यातायात प्रतिबंध लगाई गई हैं. इसके लिए चारमीनार और मक्का मस्जिद के बीच, चारमीनार-मुर्गी चौक, चारमीनार तथा राजेश मेडिकल हॉल और शालिबंदा के बीच मेन सड़कों पर सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक सभी प्रकार की गाड़ियों के आने-जाने पर पाबंदी रहेगी.

चारमीनार की तरफ आने वाले ट्रैफिक को कई जगहों पर डायवर्ट किया जाएगा. नया पुल की तरफ से चारमीनार की ओर आने वाले ट्रैफिक को मदीना जंक्शन से सिटी कॉलेज की तरफ डायवर्ट किया जाएगा. इसी तरह हिम्मतपुरा, चौक मैदान खां, मोतीगल्ली, एथेबर चौक, सहर-ए-बातिल कमान, लक्कड़ कोटे पर यातायात डायवर्ट किया जाएगा. ट्रैफिक पुलिस ने यह भी ऐलान किया है कि मक्का मस्जिद में आने वाले नमाज़ियों की गाड़ियों के लिए सात अलग-अलग जगहों पर पार्किंग का इंतेजाम किया जाएगा. हैदराबाद के अलग-अलग हिस्सों और यहां तक कि तेलंगाना के कुछ जिलों से हजारों लोग मक्का मस्जिद में अलविदा की नमाज अदा करने आते हैं.

लोगों के लिए मस्जिद और चारमीनार से सटी सड़कों पर नमाज अदा करने का खास इंतेजाम किया गया है. ट्रैफिक पुलिस ने जामा मस्जिद सिकंदराबाद के आसपास भी ट्रैफिक प्रतिबंध की घोषणा की है. सिकंदराबाद में सुभाष रोड (एमजी रोड पर महाकाली पीएस और रामगोपालपेट रोड जंक्शन के बीच) सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे तक गाड़ियों के आने-जाने पर पाबंदी रहेगी. नमाज के मद्देनजर यातायात को कुछ जगहों पर डायवर्ट किया जाएगा. वहीं शुक्रवार की नमाज के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी मक्का मस्जिद में सभा को खिताब करेंगे. हर साल पार्टी को जुमा-उल-विदा की नमाज के बाद जलसा यौम-उल-कुरान आयोजित करने की इजाजत दी जाती है.

Watch Live TV

Trending news