हिंदू लड़की ने मुस्लिम लड़के से किया निकाह, परिवार वालों ने किया हैरान करने वाला काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1734925

हिंदू लड़की ने मुस्लिम लड़के से किया निकाह, परिवार वालों ने किया हैरान करने वाला काम

मध्य प्रदेश के जबलपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां हिंदू लड़की ने मुस्लिम लड़की से शादी कर ली. इसके बाद लड़की के परिवारवालों ने लड़की का पिंडदान कर दिया.

हिंदू लड़की ने मुस्लिम लड़के से किया निकाह, परिवार वालों ने किया हैरान करने वाला काम

मध्य प्रदेश जबलपुर में एक हिंदू लड़की ने एक मुस्लिम लड़के के साथ निकाह कर लिया. इस बात का लड़की वालों को इतना सदमा लगा कि उन्होंने न सिर्फ लड़की का पिंडदान किया बल्कि मृत्युभोज किया. मामला जबलपुर के अमखेरा इलाके में रहने वाली एक लड़की का है. 

हिंदू लड़की ने किया निकाह

हिंदू लड़की जिसका नाम अनामिका है उसने मोहम्मद अयाज नाम के शख्स से निकाह कर लिया है. निकाह के बाद अनामिका ने अपना नाम फातिमा रख लिया है. बेटी के इस फैसले से पूरा परिवार काफी परेशान है और गुस्से में है. बेटी को जिंदगी भर के लिए भुलाने और समाज को में अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने के लिए लड़की का पिंडदान कर दिया है. इसके लिए परिवार ने रिश्तेदारों को पैगाम दिया गया और पिंडदान संस्कार का आयोजन किया गया. इसके साथ ही मृत्युभोज का आयोजन भी किया गया.

यह भी पढ़ें: मुश्किल में 'हिजाब विवाद' वाला स्कूल, आरोपियों के घर पर होगी बड़ी कार्रवाई

शोक संदेश में क्या लिखा? 

परिवार ने अपनी बेटी का पिंडदान करने के लिए रिश्तेदारों को जो पैगाम दिया है उसमें उसे कुपुत्री लिखा है. पैगाम में लिखा गया है कि "दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि अनामिका दुबे का दो अप्रैल को स्वर्गवास हो गया है और 11 जून को पिंडदान है." परिवार वालों ने लड़की को नरक गामिनी से संबोधित किया. 

आहत हैं परिवार के लोग

परिवार वालों के मुताबिक "अनामिका घर में सबसे लाडली थी और उसकी बेहतर तरीके से परवरिश की गई, मगर उसने गैर धर्म के लड़के के साथ निकाह कर पूरे परिवार को समाज के सामने नीचा दिखाया है. अब उसका परिवार के लिए जीवित होने का कोई मतलब नहीं है, अनामिका के इस कदम ने पूरे परिवार के सपने तोड़ दिए."

इस मामले पर हिंदू संगठनों ने अनामिका की शादी से पहले प्रदर्शन किया. उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. इस मामले को "लव जेहाद" से भी जोड़ा गया लेकिन पुलिस ने जांच के बाद इस पूरे मामले में मुस्लिम युवक को क्लीन चिट दे दी.

Zee Salaam Live TV:

Trending news