भाजपा का दावा, झारखंड के मुख्यमंत्री का पद संभाल सकती हैं हेमंत सोरेन की बीवी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2085349

भाजपा का दावा, झारखंड के मुख्यमंत्री का पद संभाल सकती हैं हेमंत सोरेन की बीवी

Jharkhand News: प्रवर्तन निदेशाल ने धन शोधन मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए उनके घर पर छापा मारा. इस दौरान भाजपा ने इल्जाम लगाया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेने की बीवी अब राज्य के मुख्यमंत्री का पद संभालेंगी.

भाजपा का दावा, झारखंड के मुख्यमंत्री का पद संभाल सकती हैं हेमंत सोरेन की बीवी

Jharkhand News: भाजपा नेता निशिकांत दुबे ने सोमवार को कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की बीवी उनका पद संभाल सकती हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सोरेन ने अपनी पार्टी जेएमएम के अपने सपोर्टरों और दूसरे साथी विधायकों को अपने "सामान और बैग" के साथ रांची पहुंचने के लिए बुलाया है. भाजपा नेता का यह बयान तब आया है जब प्रवर्तन निदेशालय (ED) के अधिकारी कथित भूमि धोखाधड़ी मामले में मनी लॉन्ड्रिंग जांच के ताल्लुक से पूछताछ करने के लिए सोमवार को सोरेन के घर गए और 13 घंटे से ज्यादा वक्त तक वहां डेरा डाले रहे.

एक्स पर एक पोस्ट में दुबे ने लिखा, "हेमंत सोरेन ने अपने यानी जेएमएम, कांग्रेस और सहयोगी विधायकों को सामान और बैग के साथ रांची बुलाया है. जानकारी के मुताबिक, कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव है. बताया कि ईडी की पूछताछ के डर से वह सड़क पर हैं और रांची पहुंचने के बाद अपने आने का एलान करेंगे." दुबे ने आगे कहा कि सोरेन को ED की तरफ से पूछताछ किए जाने का 'डर' है.

हेमंत सोरेन 27 जनवरी को रांची से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे, उनकी पार्टी ने सोमवार को कहा था कि वह निजी काम से गए थे और वापस आ जाएंगे. लेकिन भाजपा की झारखंड इकाई ने दावा किया कि मुख्यमंत्री ईडी की कार्रवाई के डर से पिछले 18 घंटों से "फरार" हैं.

ख्याल रहे कि जांच एजेंसी ने पिछले हफ्ते सोरेन को नया समन जारी कर उनसे 29 जनवरी या 31 जनवरी को कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए वक्त देने के लिए कहा था. एक पत्र में सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय को बताया कि वह 31 जनवरी को दोपहर 1 बजे अपने आवास पर पूछताछ के लिए मौजूद रहेंगे.

ईडी के मुताबिक "माफिया की तरफ से भूमि के स्वामित्व को अवैध रूप से बदलने के एक बड़े रैकेट" के ताल्लुक से जांच की जा रही है. एक खत में सोरेन ने केंद्रीय एजेंसी पर उनका चरित्र हनन करने की कोशिश का इल्जाम लगाया. उन्होंने दावा किया कि प्रेस में गलत जानकारी प्रसारित की जा रही है, जिससे मीडिया ट्रायल हो रहा है.

Trending news