Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में इंटरनेट सेवा बहाल; हालात बेहतर होने के बाद हटाई गई पाबंदी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1824582

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में इंटरनेट सेवा बहाल; हालात बेहतर होने के बाद हटाई गई पाबंदी

Nuh Violence: नूंह में 31 जुलाई को सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था. जिले में अब हालात ठीक होने के बाद प्रशासन ने अलग-अलग हिस्सों में बंद इंटरनेट सर्विस को बहाल कर दिया है. 

Nuh Violence: हरियाणा के नूंह में इंटरनेट सेवा बहाल; हालात बेहतर होने के बाद हटाई गई पाबंदी

Internet Servive Start In Nuh: हरियाणा के नूंह में स्वतंत्रता दिवस से पहले इंटरनेट सर्विस बहाल कर दी गई है. तकरीबन दो हफ्ते बाद इंटरनेट सेवा फिर से शुरु कर दी गई है. नूंह में 31 जुलाई को एक धार्मिक शोभा यात्रा के दौरान हिंसा भड़कने के बाद इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया था. अब जिले में हालात सामान्य होने के बाद प्रशासन ने इंटरनेट सेवा को फिर से बहाल कर कर दिया है. वहीं, दूसरी ओर प्रशासन की तरफ से सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है.

सोशल मीडिया पर कड़ी नजर
सोशल मीडिया पर किसी भी तरह के विवादित पोस्ट करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि नूंह में 31 जुलाई को सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद स्कूल और कॉलेज भी बंद कर दिए गए थे. अब वहां हालात में सुधार होने के बाद शिक्षण संस्थानों को खोल दिया गया था. नूंह में 31 जुलाई को शोभा यात्रा के दौरान दो पक्षों में जमकर बवाल हुआ था, जिसकी चपेट में पड़ोस के कई जिले आ गए थे. हिंसा में दो होमगार्ड के जवान और एक मौलवी समेत 6 लोगों की मौत हो गई थी. हिंसा पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट, एसएमएस और ब्रॉडबैंड सेवाओं पर पाबंदी लगा दी गई थी. 

कर्फ्यू में ढील
इंटरनेट सेवा पर लगी पाबंदी को हटाए जाने के साथ ही प्रशासन ने जिले में लागू कर्फ्यू में भी ढील देने का फैसला किया है. 31 जुलाई से ही नूंह में कर्फ्यू लागू था. स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए 14 और 15 अगस्त को सुबह 6 बजे से शाम 8 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी जाएगी. वहीं, नूंह में 31 जुलाई को हुई सांप्रदायिक हिंसा के बाद नूंह पलवल बॉर्डर पर पलवल जिले के पोंडरी गांव में रविवार को सर्व हिंदू समाज की ओर से महापंचायत का आयोजन किया गया. महापंचायत में ये ऐलान किया गया कि 28 अगस्त को नूंह में वीएचपी की "ब्रज मंडल यात्रा" को फिर से शुरू किया जाएगा. 

Watch Live TV

Trending news