Gujarat Assembly Election: गुजरात की ये हैं VIP सीटें; सीएम समेत इन लीडरों की क़िस्मत का होगा फ़ैसला
Advertisement

Gujarat Assembly Election: गुजरात की ये हैं VIP सीटें; सीएम समेत इन लीडरों की क़िस्मत का होगा फ़ैसला

Gujarat High Profile Seat: गुजरात में कई ऐसी वीआईपी सीटें हैं जिन पर सबकी नज़रें टिकी हुई हैं. गुजरात असेंबली इलेक्शन में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी के बीच मुक़ाबला है. गुजरात की 182 सीटों पर 1 हज़ार 621 उम्मीदवारों की क़िस्मत का आज फैसला हो जाएगा. 

Gujarat Assembly Election: गुजरात की ये हैं  VIP सीटें; सीएम समेत इन लीडरों की क़िस्मत का होगा फ़ैसला

Gujarat High Profile Seat: आज देश के दो अहम राज्यों गुजरात और हिमाचल प्रदेश के इंतेख़ाबी नतीजों की तस्वीर साफ़ हो जाएगी. गुजरात में कई ऐसी वीआईपी सीटें हैं जिन पर सबकी नज़रें टिकी हुई हैं. गुजरात असेंबली इलेक्शन में बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी के बीच मुक़ाबला है. गुजरात की 182 सीटों पर 1 हज़ार 621 उम्मीदवारों की क़िस्मत का आज फैसला हो जाएगा. गुजरात में बीजेपी एक बार फिर कामयाबी का सिलसिला बरक़रार रखना चाहती है तो वहीं कांग्रेस दोबारा अपना विश्वास हासिल करने की ख़्वाहिशमंद है. वहीं आम आदमी पार्टी गुजरात में पंजाब जैसी सफलता को दोहराना चाहती है. 

1. भूपेंद्र पटेल : गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल अहमदाबाद की घाटलोडिया निर्वाचन क्षेत्र से इंतेख़ाबी मैदान में उतरे हैं. इस बार के इलेक्शन में बीजेपी ने फिर इस सीट से मौजूदा सीएम भूपेंद्र पटेल पर दांव खेला है. उनका मुकाबला कांग्रेस की अमी याज्ञनिक और आम आदमी पार्टी के विजय पटेल से है.

2.हार्दिक पटेल:  वीरमगाम सीट से हार्दिक पटेल बीजेपी के उम्मीदवार हैं. उन्होंने इस साल की शुरुआत में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामा था. हार्दिक पटेल पहली बार इलेक्शन लड़ रहे हैं. कांग्रेस के लाखा भारवाड़ (मौजूदा विधायक) और आम आदमी पार्टी  के अमरसिंह ठाकोर उनके ख़िलाफ़ चुनाव लड़ रहे हैं. 2017 में इस सीट पर कांग्रेस के लाखा भारवाड़ ने बीजेपी के डॉ तेजश्रीबेन दिलीप कुमार पटेल को शिकस्त दी थी.

यह भी पढ़ें: Himachal Assembly Election: हिमाचल प्रदेश की ये हैं  VIP सीटें;  इन नेताओं की क़िस्मत लगी दांव पर

3. जिग्नेश मेवाणी: गुजरात में जिग्नेश मेवाणी हैं कांग्रेस की ओर से वडगाम सीट से अपनी क़िस्मत आज़मा लड़ रहे हैं. इस सीट पर उनके ख़िलाफ़ बीजेपी उम्मीदवार मणिभाई वाघेला हैं.वहीं आम आदमी पार्टी ने इस सीट से  दलपत भाटिया को चुनावी मैदान में उतारा है. 2017 के असेंबली इलेक्शन में इस सीट से बीजेपी ने विजयकुमार चक्रवर्ती को अपना उम्मीदवार बनाया था.जिग्नेश मेवाणी ने कांग्रेस की हिमायत से बीजेपी उम्मीदवार विजयकुमार चक्रवर्ती को 19 हज़ार से ज़्यादा वोटों के अंतर से शिकस्त दी थी.

4. ऋषिकेश पटेल: विसनगर असेंबली सीट से बीजेपी ने गुजरात के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल को टिकट दिया. ऋषिकेश के ख़िलाफ़ कांग्रेस ने किरीटभाई ईश्वरभाई पटेल और आम आदमी पार्टी ने जयंतीलाल मोहनलाल पटेल को उतारा गया. इस सीट पर 33 फीसद से ज़्यादा पाटीदार वोटर्स हैं. 2017 में इस सीट से ऋषिकेश पटेल ने ही कामयाबी हासिल की थी.उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र पटेल को मामूली फर्क़ से हराया था.

Watch Live TV

Trending news