पूर्व सीएम बोले- मेरा दामाद गुजराती है इसलिए गुजराती समुदाय को दिया था रिज़र्वेशन, करना पड़ता है
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1358263

पूर्व सीएम बोले- मेरा दामाद गुजराती है इसलिए गुजराती समुदाय को दिया था रिज़र्वेशन, करना पड़ता है

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस लीडर सुशील कुमार शिंदे ने गुजराती समाज के रिज़र्वेशन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. शिंदे ने कहा कि सीएम रहते हुए मैंने आरक्षण अपने दामाद की वजह से दिया था. पढ़िए पूरी ख़बर.

पूर्व सीएम बोले- मेरा दामाद गुजराती है इसलिए गुजराती समुदाय को दिया था रिज़र्वेशन, करना पड़ता है

Sushil Kumar Shinde: कभी न कभी कुछ नेता अपने भाषण में कुछ ऐसा कह जाते हैं कि उनके शब्द ख़ुद उनके लिए परेशानी की वजह बन जाते हैं. ऐसा ही एक बयान महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस लीडर सुशील कुमार शिंदे ने दिया है. उनके इस बयान को सुनने के बाद सब लोग हैरान रह गए. दरअसल सुशील कुमार शिंदे सोलापुर के दौरे पर हैं, जहां एक प्रोग्राम के दौरान उन्होंने किसी लीडर का नाम लिए बग़ैर अपने ही पार्टी के नेताओं पर निशाना साधा. इस दौरान रिज़र्वेशन पर सुशील कुमार शिंदे ने ऐसा बयान दे दिया, जो उनकी मुश्किलों में इज़ाफा कर सकता है. 

दामाद की वजह से दिया था रिज़र्वेशन: शिंदे

अपने बयान के दौरान सुशील कुमार शिंदे ने कहा, कि जब मैं महाराष्ट्र का सीएम था, उस समय मैंने गुजराती समाज को 2 फीसद रिज़र्वेशन दिया था. शिंदे ने आरक्षण का कारण बताते हुए कहा कि मैंने इसलिए दिया क्योंकि मेरा दामाद गुजराती है.  हालांकि आरक्षण देने वाले बयान पर उनका अंदाज़ मज़ाकि़या था लेकिन फिर भी शिंदे का ये बयान उनके लिए मुश्किल पैदा कर सकता है.सुशील कुमार शिंदे ने सोलापुर में गुजराती तबक़े के लोगो को संबोधित करते हुए ये बयान दिया. उन्होंने कहा कि लोग भूल गए कि मैंने 2 फीसद रिज़र्वेशन दिया था.

ये भी पढ़ें: यति नरसिंहानंद ने AMU और मदरसों को लेकर दिया विवादित बयान; एफआईआर दर्ज

'साज़िश के तहत मुझे सीएम ओहदे से हटाया गया'

सुशील कुमार शिंदे ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि जनता को मालूम है कि कैसे एक साजिश के तहत मुझे सीएम ओहदे से हटाकर आंध्रप्रदेश का गवर्नर बनाया गया, लेकिन ठीक है. मैं उसके बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में भी शामिल हुआ. शिंदे ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि हमें अपना काम ईमानदारी से करते रहना चाहिए. शिंदे ने कहा है कि मैंने अपने दामाद की वजह से गुजराती समाज को रिज़र्वेशन दिया. बहरहाल सुशील कुमार शिंदे के रिज़र्वेशन को लेकर दिए गए बयान के बाद चर्चा शुरू होना तो लाज़मी है.

इस तरह ही ख़बरों के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें

Trending news