इटावा में वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग; यात्री घायल, कुछ को सांस लेने में दिक्कत
Advertisement

इटावा में वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग; यात्री घायल, कुछ को सांस लेने में दिक्कत

Uttar Pardesh: इटावा में वैशाली एक्सप्रेस के एक डिब्बे में मामूली आग लग गई थी. जिसमें 21 यात्री घायल हो गए थे, जिसके बाद उन्हे पास के हॅास्पिटल में भर्ती किया गया है. कुछ यात्रियों को सांस लेने में भी परेशानी आ रही थी. 

इटावा में वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग; यात्री घायल, कुछ को सांस लेने में दिक्कत

Uttar Pardesh: उत्तर प्रदेश के इटावा के जिले में बुधवार देर रात को पैसिंजर ट्रेन वैशाली एक्सप्रेस के एक डिब्बे में आग लग गई थी,  जिसके बाद 21 यात्रियों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. आग लगने के कारण ज्यादातर लोगों को धुएं में सांस लेने में परेशानी हो रही थी. उत्तर प्रदेश के इटावा में 12 घंटे के अंदर ट्रेन के डिब्बे में आग लगने की यह दूसरी घटना है. 

उत्तर प्रदेश के  राहत आयुक्त की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक- इस घटना में ट्रेन में मौजूद कुल 21 लोग प्रभावित हुए हैं, जिन्हें जल्द से पास के अलग-अलग अस्पतालों में ले जाया गया है. कुछ यात्रियों के मामूली रूप से घायल होने की खबर है, और कुछ को धुआं के अंदर चले जाने की वजह से सांस से संबंधी परेशानी हुई थी.

इटावा के एसपी पुलिस संजय कुमार ने बताया- "आग देर रात दो बज कर करीब 40 मिनट पर लगी जब ट्रेन फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस थाना के इलाके में थी. फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया, जिन्होंने आग पर काबू पाया.' पुलिस के मुताबिक आग दिल्ली-सहरसा वैशाली एक्सप्रेस के एस-6 कोच में लगी थी. एसपी ने बताया, ‘‘आग का धुआं फैलने से कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत हुई.  उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया.’’ 

आग मामूली थी 
उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक आग मामूली थी लेकिन डिब्बे में धुआं भर जाने के कारण कुछ यात्रियों को सांस लेने में दिक्कत हुई थी. जिसके बाद इन यात्रियों को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया हैं.  लखनऊ के राहत आयुक्त नवीन कुमार ने एक बयान में बताया कि सुबह लगभग दो बज कर 25 मिनट पर नई दिल्ली से सहरसा जंक्शन जाने वाली यात्री ट्रेन संख्या-12554 के एक कोच एस-6 में इटावा जंक्शन में अज्ञात कारण के वजह से आग लग गई थी.  उन्होंने बताया कि इस घटना में 21 यात्री घायल हुए हैं.  जिनमें से 13 यात्रियों को उत्तर प्रदेश के आयुर्विज्ञान संस्थान, सैफई रेफर किया गया है, और सात यात्रियों को इलाज के लिए जिला के पास के अस्पताल में ले जाया गया है. इसमें से  एक यात्री को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. कुमार ने बताया कि इस घटना में किसी की भी जान जाने की सूचना नहीं है.घायल हुए यात्रियों में से  कुल 17 यात्री बिहार से, एक यात्री राजस्थान से और तीन यात्री  उत्तर प्रदेश के गोण्डा से हैं.  अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेन के डब्बे में आग लगने से किसी नुकसान की खबर नहीं हैं. उनके मुताबिक, इससे पहले बुधवार शाम करीब साढ़े पांच बजे उत्तर प्रदेश के इटावा के पास नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई थी. इस ट्रेन के तीन डिब्बों में आग लग गई थी और इसमें आठ यात्री घायल हो गए थें.  पुलिस ने बताया है कि ट्रेन में आग लगने के वजह का पता लगाया जा रहा है

Trending news