Fauda Actor Injured: हमास के खिलाफ जंग में घायल हुए 'फौदा' के एक्टर; IDF का थे हिस्सा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2050451

Fauda Actor Injured: हमास के खिलाफ जंग में घायल हुए 'फौदा' के एक्टर; IDF का थे हिस्सा

Fauda Actor Injured: हमास के खिलाफ जंग में नेटफ्लिक्स वेबसीरीज 'फौदा' के एक्टर घायल हो गए हैं. उन्हें गाजा से एयरलिफ्ट करके अस्पताल ले जाया गया है. पूरी खबर पढ़ें.

Fauda Actor Injured: हमास के खिलाफ जंग में घायल हुए 'फौदा' के एक्टर; IDF का थे हिस्सा

Fauda Actor Injured: इदान अमेदी, एक अभिनेता-गायक, जो नेटफ्लिक्स सीरीज "फ़ौदा" का हिस्सा थे, सोमवार को गाजा पट्टी के खान यूनिस में हमास आतंकवादियों के खिलाफ इज़राइल रक्षा बल के रिजर्विस्ट के रूप में लड़ते समय कथित तौर पर गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. द टाइम्स ऑफ इज़राइल की रिपोर्ट के मुताबिक, इदान अमेदी को सोमवार को एयरलिफ्ट करके अस्पताल ले जाया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है.

पिता ने की चोट की पुष्टि

रिपोर्ट में इदान अमेदी के पिता का भी हवाला दिया गया जिन्होंने चोट की पुष्टि की है. स्टार अभिनेता के चचेरे भाई आयलेट ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर चोट के बारे में लिखा और लोगों से उनके ठीक होने के लिए प्रार्थना करने की अपील की है.

आईडीएफ का हैं हिस्सा

उनकी चोट की जानकारी देते हुए इजरायली राजनयिक अविया लेवी ने सोशल मीडिया एक्स (औपचारिक रूप से ट्विटर) पर लिखा, “फौदा के अभिनेताओं में से एक, इदान अमेदी, गाजा में एक लड़ाई में गंभीर तौर पर घायल हो गए हैं. हम आपके जल्द से जल्द सेहतयाब होने की दुआ करते हैं." बता दें इदान अमेदी ने इजराइल डिफेंस फोर्स यूनिट में एक सैनिक की भूमिका निभाई बै जो वेस्ट बैंक और फौदा में गाजा पट्टी में ऑपरेट होती है.

यरूशलेम में पैदा हुए इदान

35 साल के स्टार का जन्म और पालन-पोषण यरूशलेम में कुर्द आप्रवासियों के यहां हुआ था. अपनी विरासत पर गर्व करते हुए, अमेदी हमेशा अपने संगीत कार्यक्रम का अंत कुर्दिश भाषा में एक गीत के साथ करते हैं.

द टाइम्स ऑफ इज़राइल ने हिब्रू मीडिया के हवाले से बताया कि अभिनेता को सोमवार शाम करीब 4 बजे रामत गान के शीबा मेडिकल सेंटर ले जाया गया और उनकी गंभीर और लंबी सर्जरी की गई है.

अमेदी का वीडियो वायरल

जंग के बीच अमेदी का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक्टर कहते नजर आ रहे थे,"90 दिनों की लड़ाई के बाद, हम कम दूरी की मिसाइल साइटों, लॉन्च साइटों और हमास आतंकवादी संगठन की कमांड सुविधाओं को नष्ट करना जारी रख रहे हैं."

Trending news