Mukhtar Ansari Dies: 60 से ज्यादा अपरााधिक मामले, 5 बार MLA ; ऐसा है मुख्तार अंसारी का इतिहास
Advertisement

Mukhtar Ansari Dies: 60 से ज्यादा अपरााधिक मामले, 5 बार MLA ; ऐसा है मुख्तार अंसारी का इतिहास

Mukhtar Ansari Dies:  मुख्तार की हार्ट अटैक से मौत की खबर के बाद सरकार ने बांदा और मऊ समेत गाजीपुर में धारा 144 लागू कर दिया है. वहीं, मौत की खबर मिलते ही उनके घर पर प्रशंसकों की भीड़ इकट्ठा हो गई है.

Mukhtar Ansari Dies: 60 से ज्यादा अपरााधिक मामले, 5 बार MLA ; ऐसा है मुख्तार अंसारी का इतिहास

Mukhtar Ansari Dies: जेल में बंद मुख्तार अंसारी की गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से यूपी के बांदा में मौत हो गई. 60 साल के अंसारी को गुरुवार शाम बांदा जेल में मेडिकल जांच के दौरान दिल का दौरा पड़ा और वह बेहोश हो गए. उन्हें आनन-फानन में  बांदा मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. डॉक्टरों ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर मौत की पु्ष्टि की है.

इससे पहले भी मंगलवार को अंसारी की तबीयत खराब हो गई थी और उन्हें बांदा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. हालांकि, डॉक्टरों इलाज कर उन्हें उसी शाम छुट्टी दे दी थी. बता दें कि अंसारी ने दो दिन पहले अदालत को बताया था कि उसे जेल में स्लॉ पॉइजन दिया जा रहा है. उन्होंने यह भी इल्जाम लगाया था कि उन्हें 40 दिन पहले उन्हें जहर मिला खाना भी दिया गया था.

अंसारी के उपर 60 से ज्यादा मामले लंबित
मऊ सदर सीट से पांच बार के पूर्व विधायक अंसारी 2005 से यूपी और पंजाब में के जेलों में बंद रहे.  हालांकि,उन्हें पंजाब से लाकर बाद में यूपी के बांदा जेल में रखा. पूर्व विधायक के खिलाफ 60 से ज्यादा आपराधिक मामले लंबित हैं. अंसारी को सितंबर 2022 से आठ मामलों में यूपी की अलग-अलग अदालतों द्वारा सजा सुनाई गई थी. उनका नाम साल  2023 में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जारी 66 गैंगस्टरों की सूची में भी शामिल था।

परिवार वालों को थी ये आशंका
गौरतलब है कि उनके परिवार वालों ने पहले आशंका जताई थी कि उन्हें फर्जी मुठभेड़ में मारा जा सकता है. हाल ही में एक दूसरे मामले में 13 मार्च को अंसारी को तीन दशक पुराने फर्जी बंदूक लाइसेंस मामले में उम्र कैद की  सजा सुनाई गई थी. इसके अलावा MP-MLA अदालत ने अंसारी पर टोटल 2 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया था.

5 बार मऊ विधानसभा का किया प्रतिनिधित्व 
मुख्तार अंसारी का जन्म साल 1963 में हुआ था. अंसारी मऊ निर्वाचन क्षेत्र से पांच बार विधान सभा के सदस्य रहे, जिसमें दो बार बहुजन समाज पार्टी के कैंडिडेट के तौर विधान सभा पहुंचे थे.उन्होंने आखिरी बार साल 2017 में विधानसभा चुनाव लड़ा था.

मुख्तार की हार्ट अटैक से मौत की खबर के बाद सरकार ने बांदा और मऊ समेत गाजीपुर में धारा 144 लागू कर दिया है. वहीं, मौत की खबर मिलते ही उनके घर पर प्रशंसकों की भीड़ इकट्ठा हो गई है.

Trending news