Earthquake: जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र में हिली जमीन, अफ़ग़ानिस्तान में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1319954

Earthquake: जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र में हिली जमीन, अफ़ग़ानिस्तान में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके

Earthquake in Jammu kashmir and Maharashtra: जम्मू-कश्मीर के अलावा महाराष्ट्र में भी  भूकंप के झटके महसूस किए गए. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में रात  तकरीबन 2 बजकर 21 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए.

Earthquake: जम्मू-कश्मीर और महाराष्ट्र में हिली जमीन, अफ़ग़ानिस्तान में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके

Earthquake: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं, जिसकी शिद्दत रिक्टर पैमाने पर 3.4 दर्ज की गई है. खबरों के मुताबिक़ भूकंप कटरा से तक़रीबन 62 किलोमीटर के फासले पर आया था.  भूकंप में फिलहाल  किसी जानी और माली नुकसान की कोई खबर नहीं आई. हालांकि मक़ामी लोगों में दहशत का माहौल है..

इससे पहले जम्मू कश्मीर में सोमवार और बुधवार की रात को भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.  बुध की रात को वादी में पहला ज़लज़ले का झटका रात 11:04 बजे महसूस किया गया.  जिसकी शिद्दत 3.2 दर्ज की गई थी. जबकि ज़लज़ले का दूसरा झटका रात 11:52 बजे महसूस किया गया जिसकी शिद्दत 4.1 दर्ज की गई.

महाराष्ट्र में भी हिली ज़मीन

जम्मू-कश्मीर के अलावा महाराष्ट्र में भी  भूकंप के झटके महसूस किए गए. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में रात  तकरीबन 2 बजकर 21 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर इसकी शिद्दत 3.9 मापी गई . फिलहाल किसी भी जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

जब जब महाराष्ट्र में ज़लज़ले आने का ज़िक्र होगा तो 30 सितंबर 1993 की तारीख़ कभी भुलाई नहीं जा सकेगी....30 सितंबर  1993 को महाराष्ट्र के लातूर में ज़बरदस्त भूकंप आया था जिसमें तक़रीबन 20 हज़ार लोगों की जान गई थी और 52 गांवों बर्बाद हो गए थे.

अफ़ग़ानिस्तान में कांपी धरती

अफगानिस्तान के काबुल में भी लोगों ने ज़लज़ले के झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटके रात 2 बजकर 55 मिनट पर महसूस किए गए. इसकी शिद्दत 4.3 दर्ज  की गई. 22 जून 2022 को अफगानिस्तान में आए 6.1 शिद्दत के भूकंप से जानमाल का काफी नुकसान हुआ था. जिसमें हज़ारों लोग मौत की नींद सो गए थे. 

ये भी पढ़ें: Afghanistan: जानिए अफगानिस्तान की प्लेइंग इलेवन, स्क्वॉड, शेड्यूल, ताकत और कमजोरी

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news