Delhi Weather: दिल्ली में भारी बारिश; जलजमाव से लोग परेशान, IMD ने अलर्ट किया जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1771635

Delhi Weather: दिल्ली में भारी बारिश; जलजमाव से लोग परेशान, IMD ने अलर्ट किया जारी

Weather Report: दिल्ली में भारी बारिश से जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. आज फिर जमकर बारिश होने की संभावना है. बारिश से 20 साल का रिकॅार्ड टूटा. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी की है. 

 

Delhi Weather: दिल्ली में भारी बारिश; जलजमाव से लोग परेशान, IMD ने अलर्ट किया जारी

Delhi Weather: देश की राजधानी सहित एनसीआर में भारी बारिश से लोगों राहत तो मिली है लेकिन कई समस्याएं भी उत्पन्न हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-NCR सहित आ पास के इलाके में आज भी बारिश होने की संभावना है. दिल्ली सहित इससे सटे कई इलाकों में बीते कल भारी बारिश से पूरे शहर में जलजमाव से लोगों को बहुत परेशानी हुई. मौसम विभाग के अनुसार इससे पहले इतनी बारिश 2003 में हुई थी. यानी कल की बारिश ने पिछले 20 वर्ष का रिकॅार्ड तोड़ दिया.  

भारी बारिश के कारण दिल्ली और नोएडा में जलजमाव से लोगों को बहुत परेशानी हो रही है. यात्री को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. रोड पर पेड़ गिर जाने से यातायात कुछ देर के लिए अवरूद्ध हो गई. जिससे बाहर के यात्री को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा.वहीं दिल्ली में मिली जानकारी के अनुसार घर के छत गिरने से 58 साल की एक महिला की मौत हो गई.  

टूटा रिकॅार्ड, एक की हुई मौत
दिल्ली में भारी बारिश के वजह से तापमान भारी गिरावट हुई है. 8 जुलाई को दिल्ली में अधिकतम तापमान  28.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान लगभग 25 डिग्री दर्ज हुआ है.बारिश के वजह से तापमान में 8 डिग्री तापमान में गिरावट हुई. और अगर आज की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार आसमान बादलों से घिरी रहेगी और तेज बारिश भी हो सकती है. वहीं दिल्ली में 24 घंटे में  133.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. जो कि एक दिन का रिकॅार्ड है इसे पहले सन 1958 में दिल्ली में बारिश एक दिन में 266.2 मिलीमीटर हुई थी.

रोजाना काजू करो इस्तेमाल, मिलेंगे ये अचूक फायदे

बारिश से इन प्रदेशों में कई लोगों की मौत
भारी बारिश के कारण केरल में 8 लोगों के मरने की खबर है तो वहीं हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश ने कई घरों को सिनसान कर दिया है और जानकारी के अनुसार अभी तक 43 लोगों मौत भी हो गई है. 

भारी बारिश की आशंका
आइएमडी के अनुसार आनन वाले 24-48 घंटे के दरमियानी पंजाब सहित यूपी, हरियाणा, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भी भारी होने की आशंका है. 

यहां 5 दिनों में बारिश होने की संभावना 
जानकारी के मानसून के दस्तक देते ही दिल्ली सहित देश के कई राज्यों में बारिश हो रही है. और वहीं मौसम विभाग के अनुसार बिहार और झारखण्ड और और पड़ोसी राज्य ओडिसा में आने वाले 5 दिनों के बीच किसी भी दिन भारी बारिश की संभावना है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news