Delhi Weather: दिल्ली में बरस रही आग; मौसम विभाग के इस बयान से दिल्ली वाले हुए हताश!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2265821

Delhi Weather: दिल्ली में बरस रही आग; मौसम विभाग के इस बयान से दिल्ली वाले हुए हताश!

Delhi Weather: मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में आने वाले दिनों में कोई राहत नहीं मिलने वाली है. शुक्रवार को जाकर मौसम में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Delhi Weather: दिल्ली में बरस रही आग; मौसम विभाग के इस बयान से दिल्ली वाले हुए हताश!

Delhi Weather: दिल्ली में गर्मी से हालात बदतर होते जा रहे हैं. पारा लगभग 50 को छूने वाला है. मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में अगले चार दिनों तक भीषण गर्मी जारी रहेगी और सोमवार को पारा 46 डिग्री तक पहुंचने की आशंका है. रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 45.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य तापमान से पांच डिग्री अधिक है.

मौसम विभाग ने क्या कहा?

मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक अधिकतम तापमान 46 डिग्री पर ही रहने की संभावना है, जिसके बाद गुरुवार को इसमें एक डिग्री की कमी आएगी, शुक्रवार और शनिवार व रविवार को तापमान में और गिरावट देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही मौसम विभाग का मानना है कि शुक्रवार को बारिश हो सकती है.

दिल्ली के इन इलाकों में रहा सबसे ज्यादा तापमान
रविवार को दिल्ली का मुंगेशपुर सबसे गर्म रहा, जहां अधिकतम तापमान 48.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. नजफगढ़ 48.1 डिग्री के साथ दूसरे स्थान पर रहा. मौसम विभाग के अनुसार तापमान सामान्य से कम से कम 8 डिग्री अधिक था.

क्या है दूसरे राज्यों का हाल?

आईएमडी ने कहा कि अगले पांच दिनों तक राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों के साथ-साथ सोमवार और मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी की स्थिति बनी रहेगी. सोमवार से गुरुवार तक जम्मू और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी लू चलने की संभावना है. वहीं सोमवार से बुधवार तक मध्य प्रदेश, मंगलवार से बुधवार तक छत्तीसगढ़, सोमवार को महाराष्ट्र और गुजरात में भीषण लू चल सकती है.

राजस्थान में लगभग 50 डिग्री पहुंच रहा है तापमान

रविवार को राजस्थान के फलौदी में 49.8 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा. एक दिन पहले शहर का तापमान 50 डिग्री दर्ज किया गया था. तेज गर्मी की वजह से राजस्थान में दो लोगों की मौत हुई है.

Trending news