संसद के भीतर चर्चा की इजाजत नहीं है और यहां पुलिस हमें गिरफ्तार कर रही है: राहुल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1274789

संसद के भीतर चर्चा की इजाजत नहीं है और यहां पुलिस हमें गिरफ्तार कर रही है: राहुल

प्रवर्तन निदेशालय ने नेशनल हेराल्ड मामले में कई बार सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए अपने दफ्तर बुलाया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में राहुल गांधी भी विरोध प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन दिल्ली पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया है.

Rahul Gandhi

Delhi Police Arrested Rahul Gandhi:  नेशनल हेराल्ड से जुड़े एक मामले में प्रर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस की अध्यशक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से पूछताछ के लिए कई बार ऑफिस बुलाया है. इसके खिलाफ कई जगह कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में आज कांग्रेस के कई सांसदों ने संसद परिसर से विजय चौक तक मार्च निकाला. मार्च में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी शामिल हुए. दिल्ली पुलिस ने मार्च कर रहे कांग्रेसियों को हिरासत में लिया. पुलिस ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को भी हिरासत में लिया है. 

दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत कई कांग्रेसी नेताओं को हिरात में लिया, यहां ये लोग सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से ईडी की पूछताछ का विरोध कर रहे थे. राहुल गांधी को बस से पार्लियामेंट स्ट्रीट पुलिस स्टेशन ले जाया गया. हिरासत में लिए जाने से पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि "यहां सभी कांग्रेस सांसद आए थे. उन्होंने बेरोजगारी और महंगाई जैसे मुद्दों पर बात की. लेकिन पुलिस हमें यहां बैठने नहीं दे रही है. संसद के भीतर चर्चा की इजाजत नहीं है और यहां पुलिस हमें गिरफ्तार कर रही है."

यह भी पढ़ें: इस पाकिस्तानी पत्रकार की मदद से अपना घर देख पाईं रीना छिब्बर, स्वागत भी किया था पूरा इंतजाम

दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) को भी हिरासत में लिया है. उन्होंने कहा कि "ये मोदी जी और अमित शाह जी की साजिश है कि विपक्ष को खत्म करना है. हमारी आवाज बंद करना है. हम इससे डरने वाले नहीं हैं. हम लड़ते रहे हैं." 

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा (Deepender Hooda) के मुताबिक "हमने मांग की थी कि संसद में बेरोजगारी, महंगाई, अग्निपथ योजना और सराकरी एजेंसियों के दुरुपयोग पर चर्चा हो. लेकिन सरकार ने इसे खारिज कर दिया है. हमने कहा कि हमें इसके खिलाफ राजघाट पर विरोध प्रदर्शन करेंगे. लेकिन हमें इसकी भी इजाजत नहीं दी गई है. हमने कहा था कि हम राष्ट्रपति को मेमोरेंडम (ज्ञापन) सौपेंगे लेकिन इसकी भी उन्होंने इजाजत नहीं दी."

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news