Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने बदली करवट, बादलों की गरज व तेज हवा के साथ बारिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1713042

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने बदली करवट, बादलों की गरज व तेज हवा के साथ बारिश

Delhi NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली में शनिवार की सुबह मौसम अचानक ठंडा हो गया. जिससे लोगों ने एक बार फिर चादर ओढ़ने शुरू कर दिया. NCR समेत आसपास के हिस्सों में तेज हवा, बादल की गरजन के साथ बारिश हो रही है. पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में मौसम ने बदली करवट, बादलों की गरज व तेज हवा के साथ बारिश

Delhi NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली एनसीआर और आसपास के इलाकों में अचानक मौसम ने तेजी के साथ करवट बदल ली है. शनिवार की सुबह से तेज आंधी और हवाओं के साथ बारिश हुई. जिसकी वजह से उत्तर भारत के लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है. मौसम विभाग ने इस तरह के मौसम को लेकर पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था. 

मौसम विभाग ने बताया था,"पूरी दिल्ली- एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, के आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश और 40-70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी. इसके अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़ यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, नरवाना, करनाल, पानीपत, आदमपुर, हिसार, गोहाना, गन्नौर, सिवानी, महम, सोनीपत, तोशाम, रोहतक , खरखौदा, भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर, लोहारू, फरुखनगर, कोसली, महेंद्रगढ़, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, नारनौल, बावल, नूंह, औरंगाबाद, होडल (हरियाणा) गंगोह, देवबंद, शामली, मुजफ्फरनगर, कांधला, खतौली, बड़ौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलाखुआ, हापुड़, गुलौटी, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, खुर्जा, गभाना, जट्टारी (यूपी) सिद्धमुख, पिलानी, भिवाड़ी, झुंझुनू, तिजारा, खैरथल, कोटपूतली, अलवर के मौसम को लेकर विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था. 

मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिनों तक दिल्ली में बारिश की भी भविष्यवाणी की है और 30 मई तक लू चलने की कोई संभावना नहीं है. आईएमडी ने शुक्रवार को कहा कि जून के महीने में पूरे भारत में बारिश 'सामान्य से नीचे' रहेगी, जिससे मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, ओडिशा और उत्तरी भारत जैसे राज्यों में तापमान सामान्य से ज्यादा रहेगा. एएनआई से बात करते हुए, आरके जेनामणि ने कहा, "जून में, पूरे भारत में बारिश 92 फीसद से कम होगी, जो सामान्य से कम है. मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, ओडिशा और उत्तरी भारत जैसे राज्यों में तापमान कम रहने की संभावना है." 

आईएमडी ने पहले कहा था कि मानसून के 4 जून को केरल में शुरू होने की उम्मीद है और यह इस साल सामान्य रहने की संभावना है.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news