Delhi Coaching Center News: कोचिंग सेंटर में मौत के बाद मालिक और कोआर्डीनेटर गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2356751

Delhi Coaching Center News: कोचिंग सेंटर में मौत के बाद मालिक और कोआर्डीनेटर गिरफ्तार

Arrest in Delhi Coaching Centre Case: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में कोचिंग सेंटर में 3 उम्मीदवारों की मौत के बाद कोचिंग सेंटर के मालिक और कोआर्डिनेटर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Delhi Coaching Center News: कोचिंग सेंटर में मौत के बाद मालिक और कोआर्डीनेटर गिरफ्तार

Arrest in Delhi Coaching Centre Case: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में RAO's आईएएस कोचिंग सेंटर के मालिक और समन्वयक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. दोनों को कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में तीन बच्चों की मौत के बाद किरफ्तार किया गया है. बीती रात दिल्ली में बहुत ज्यादा बारिश हुई. इसके बाद बेसमेंट में अचानक बाढ़ गई गई. इसके बाद यूपीएससी के तीन उम्मीदवारों की मौत हो गई.

डीसीपी सेंट्रल एम हर्षवर्धन के मुताबिक, बेसमेंट में बाढ़ आने की जांच चल रही है और नए आपराधिक कोड के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, "कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. यह मामला कोचिंग संस्थान और इमारत के प्रबंधन और उस जगह के नाले के रखरखाव के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ है...अब तक हमने उस कोचिंग सेंटर के मालिक और समन्वयक को हिरासत में लिया है...आगे की जांच जारी है."

3 लोगों की मौत, पीड़ितों की पहचान
दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में बारिश के बाद राव आईएएस कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया. अधिकारियों के मुताबिक, लगभग 30 छात्र बाढ़ से बचने में कामयाब रहे. लेकिन तीन छात्र बेसमेंट में फंस गए और डूब गए. छात्रों की पहचान यूपी के अंबेडकर नगर जिले की मूल निवासी श्रेया यादव, तेलंगाना में स्थायी निवास वाली तान्या सोनी और केरल के एर्नाकुलम निवासी निविन दलविन के रूप में हुई है.

यूपीएससी उम्मीदवारों की मौत से आक्रोश
बारिश के प्रबंधन के मामले में MCD और सरकारी अधिकारियों की तरफ से की गई कार्रवाई की कमी के खिलाफ दिल्ली में कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं. शनिवार को ओल्ड राजेंद्र नगर में तीन छात्रों की मौत से दिल्ली के निवासियों में आक्रोश फैल गया है.

एक और लड़के की मौत
इसके अलावा, ये मौत 22 जुलाई को 26 साल के UPSC उम्मीदवार नीलेश राय की बिजली का करंट लगने से हुई मौत के कुछ दिन बाद हुई है. राय की मौत साउथ पटेल नगर में अपने पीजी आवास के पास जलभराव वाली गली से निकलने की कोशिश करते समय बिजली का करंट लगने से हुई थी.

Trending news