Delhi LG-CM में फिर बढ़ी दूरी; केजरीवाल ने कहा-एलजी को स्वतंत्र निर्णय लेने का अधिकार नहीं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1527396

Delhi LG-CM में फिर बढ़ी दूरी; केजरीवाल ने कहा-एलजी को स्वतंत्र निर्णय लेने का अधिकार नहीं

Kejriwal Press Conference: दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना और सीएम अरविंद केजरीवाल के दरमियान शुक्रवार को एक अहम मीटिंग हुई. मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की.सीएम ने कहा कि दिल्ली के काम में एलजी की दख़लअंदाज़ी बढ़ती जा रही है.

Delhi LG-CM में फिर बढ़ी दूरी; केजरीवाल ने कहा-एलजी को स्वतंत्र निर्णय लेने का अधिकार नहीं

Kejriwal Press Conference: दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना और सीएम अरविंद केजरीवाल के दरमियान शुक्रवार को एक अहम मीटिंग हुई. मीटिंग के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. सीएम केजरीवाल ने एलजी के साथ हुई मीटिंग में हुई बातों को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके शेयर किया. उन्होंने कहा, "दिल्ली के काम में एलजी की दख़लअंदाज़ी बढ़ती जा रही है. दिल्ली के काम नहीं हो पा रहे हैं. हम चाहते हैं कि आपसी टकराव को दरकिनार करके हम साथ मिलकर काम कर सके."

एलजी को स्वतंत्र निर्णय लेने का अधिकार नहीं: केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी बात पेश करते हुए कहा कि "मिलकर काम करने की मंशा के साथ ही मैंने आज एलजी से मुलाक़ात की. बहुत सारे कानूनी आर्डर और संविधान की किताब उनके पास लेकर गया. मैं आज कोर्ट का फैसला आपके समकश पेश कर रहा हूं, जो बाते मैंने एलजी के सामने भी रखी है. एलजी के पास कोई इख़्तेआर नहीं है कि वो दिल्ली की चुनी हुई सरकार को नज़र अंदाज़ करके आजा़दाना तौर पर फैसला ले सके."

यह भी पढ़ें: Hate Speech Case : दिल्ली पुलिस पर SC ने उठाए सवाल; कहा-दो हफ्ते में रिपोर्ट दाख़िल करें अधिकारी

"हमारी पार्टी को नोटिस भेजना ग़लत"
प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि मैंने उनसे कहा कि इसका मतलब यह है, जो 10 मनोनीत पार्षद एलजी ने चुने वो गलत थे. टीचर्स को ट्रेनिंग लेने के लिए गैर मुल्क जाने से रोकना गलत है. जेस्मिन शाह के दफ्तर को सील करना भी गलत है और हमारी पार्टी पर 164 करोड़ रुपये का रिकवरी का नोटिस भेजना भी सही नहीं है. इस पर एलजी ने कहा कि 'मैं एडमिनिस्ट्रेटर हूं और मैं कुछ भी कर सकता हूं.' उन्होंने कहा कि जो आप दिखा रहे हैं वो सुप्रीम कोर्ट की सिर्फ राय हो सकती है. एलजी ने कहा कि मुझ पर ये नियम नहीं लागू होते."

बता दें कि इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल और एलजी विनय सक्सेना के बीच तक़रीबन एक घंटे तक मीटिंग हुई. दिल्ली के सीएम और एलजी के बीच यह मीटिंग एलजी सचिवालय में हुई. इस मीटिंग में सीएम और एलजी के दरमियान कई अहम विषयों पर चर्चा हुई. 

Watch Live TV

Trending news