Covid19 India: एक बार फिर बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, जानें क्या हैं आंकड़ें
Advertisement

Covid19 India: एक बार फिर बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, जानें क्या हैं आंकड़ें

Covid19 Cases: देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ रहे हैं, सरकार एहतियात बरतने की सलाह दे रही है. पिछले कुछ हफ्तों के मुकाबले 24 घंटों में कोविड के सबसे ज्यादा मामले आए हैं.

Covid19 India: एक बार फिर बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, जानें क्या हैं आंकड़ें

Covid19 Cases: देश में कोरोना के मामले तेजी से फैल रहे हैं. एक बार फिर कोरोना पैर पसारने लगा है. सरकार भी इसको लेकर चिंता में नजक आ रही है. डेली पॉजिटिव रेट में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. रिपोर्ट के अनुसार डेली पॉजिटिव रेट बढ़कर 1.33 फीसद हो गया है. बीते 24 घंटों में कोरोना के 1,590 मामले सामने आए हैं. ये पिछले 146 दिनों में सबसे ज्यादा है. भारत में कोविड के एक्टिव मामलों की तादाद बढ़कर 8601 गो गई है. मंत्रालय ने कोविड के मामलों के मद्दनेजर एडवाइजरी जारी की है. एक्सपर्ट्स सांस से जुड़ी किसी भी तरह की समस्या होने के जांच कराने के लिए कह रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी की एडवाइजरी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एजवाइजरी में कहा गया है कि बीमार लोग भीड़-भाड़ वाले इलाके में जानें से बचें. भीड़-भाड़ वाले इलाकों में मास्क पहने, और छीकते समय टिश्यू या फिर रुमार का इस्तेमाल जरूर करें. दिन में हाथों को कई बार धोएं. पब्लिक प्लेस पर थूकने से परहेज करें. सांस की समस्या होने पर तुरंत इसकी जांच कराएं.

पीएम मोदी ने की मीटिंग

आपको जानकारी के लिए बता दें कुछ दिन पहले ही देश के प्रधानमंत्री ने  बढ़ते कोविड के मामलों के मद्देनजर एक रिव्यू मीटिंग की थी. जिसकी कोविड के लिए उठाए जा रहे एक्शन पर जोर दिया था. मंत्रालय का कहना है कि दवाओं, बेड्स और आईसीयू समेत अन्य पुख्ता इंतेजामात किए गए हैं. इसके अलावा 10 और 11 अप्रैल को मॉक ड्रिल की योजना बनाई जा रही है. 

देश की राजधानी दिल्ली में भी बढ़ रहे कोविड के मामले

वहीं बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो पिछले 24 घंटों में 152 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं. यहां संक्रमण दर  6.66 फीसद है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार गुरुवार को पॉजिटिव रेट 4.95 फीसद था. 

Trending news