कोरोना को लेकर किस राज्य में क्या लगी पाबंदी, देखिए आपके राज्य की क्या है स्थिति
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1497275

कोरोना को लेकर किस राज्य में क्या लगी पाबंदी, देखिए आपके राज्य की क्या है स्थिति

Covid 19 Update: कोरोना वायरस को लेकर सरकारें अलर्ट मोड में चली गई हैं, कुछ राज्यों में मास्क पहनना जरूरी करार दिया है. जानिए आपके राज्य में क्या है कोरोना अपडेट.

File PHOTO

Covid 19: चीन में बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने एक बार फिर से दुनिया की टेंशन बढ़ा दी है. इस लिस्ट में भारत में है, हालांकि भारत में सरकारों ने पहले ही एहतियात के तौर पर एक्शन लेने शुरू कर दिए हैं. कई राज्यों में मास्क को लाजमी करार दिया है. केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना को लेकर हाई लेवल मीटिंग करने में लगी हुई हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को समीक्षा बैठक की. इसके अलावा राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पंजाब, महाराष्ट्र, उत्तराखंड, केरल, कर्नाटक, ओडिशा में भी इस खतरनाक वायरस से निपटने के लिए मीटिंग की है. 

अक्सर जगहों पर सरकारों अभी ज्यादा पाबंदियां तो नहीं लगाई गई हैं लेकिन शासन और प्रशासन ने लोगों को अलर्ट मोड पर रहने के लिए जरूर कहा है. साथ ही कोरोना के बेसिक प्रोटोकॉल्स फॉलो करने की अपील की गई है. इस खबर में हम आपको बताएंगे कि किस राज्य में आम जानता के लिए क्या-क्या आदेश दिए गए हैं. 

दिल्ली:
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से ना डरने की अपील की है. साथ ही कहा है कि हम इस बीमारी को हराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. 

उत्तर प्रदेश: 
यूपी की बात करें तो यहां पर पब्लिक प्लेस पर फेस मास्क लगाने की अपील की गई है. मुख्यमंत्री योगी ने मीटिंग की और भीड़भाड़ वाले इलाकों में मोहतात रहने व फेस मास्क लगाने को कहा. 

उत्तराखंड:
उत्तराखंड में अभी किसी तरह कोई पाबंदी नहीं है, लेकिन मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मीटिंग की है और बूस्टर डोज के लिए तेजी के साथ मुहिम चलाने को कहा है. 

कर्नाटक:
कर्नाटक सरकार ने पब्लिक प्लेस पर मास्क पहनना लाज़मी कर दिया है. इसके अलावा सरकार का कहना है कि वो इन्फ्लूएंजा (ILI) और तीव्र श्वसन संक्रमण (SARI) वाले सभी मरीजों का कोरोना टेस्ट करेगी.

हिमाचल:
हिमाचल में अभी किसी तरह की पाबंदी नहीं है लेकिन सरकार अलर्ट मोड पर है. साथ ही सरकार ने कहा है कि 23 से 28 दिसंबर तक 18 साल या इससे ज्यादा की उम्र वालों के फ्री बूस्टर डोज लगेगी. 

पंजाब, महाराष्ट्र और केरल:
इन राज्य की सरकारों ने भी कोरोना को लेकर मीटिंगें शुरू कर दी हैं. हालांकि आम जनता के लिए अभी कोई सख्त निर्देश जारी नहीं किया गया है. बस सभी अफसरों को अलर्ट कर दिया गया है. 

कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 को लेकर कुछ मोहतात भी कर रहे हैं. इसलिए सभी से अपील है कि अलर्ट रहें और कोरोना प्रोटोकॉल पर अमल करें. 

fallback

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news