Covid Cases Delhi: फिर बढ़ने शुरू हो गए हैं कोरोना के मामले; पिछले 24 घंटों में कई मौतें
Advertisement

Covid Cases Delhi: फिर बढ़ने शुरू हो गए हैं कोरोना के मामले; पिछले 24 घंटों में कई मौतें

Coronavirus Cases Delhi: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे हैं. इसके अलावा महाराष्ट्र में भी कोविड के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. जिसके बाद सभी सरकारें एहतियात बरतने की अपील कर रही हैं.

Covid Cases Delhi: फिर बढ़ने शुरू हो गए हैं कोरोना के मामले; पिछले 24 घंटों में कई मौतें

Coronavirus Cases Delhi: देश ने हालही में कोरोना का कहर देखा है. लेकिन एक बार फिर कोविड अपने पैर पसार रहा है. दिल्ली में कोरोना केस की रफ्तार तेज होने लगी है. रिपोर्ट के अनुसार  देश की राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1652 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 1702 मरीज ठीक हुए और 8 मौतें दर्ज की गई हैं. रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में  पॉजिटिविटी रेट 9.92% है. फिलहाल दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामले 6809 हैं.

महाराष्ट्र कोरोना केस

वहीं बात करें महाराष्ट्र (Covid19 Cases Maharashtra) की तो बीते 24 घंटों में कोरोना के 836 नए मामले आए हैं. महामारी की शुरूआत से अभी तक राज्य में कोरोना के मामले बढ़कर 80,74,365 हो गए हैं. जबकि मरने वालों की तादाद बढ़कर 1,48,174 हो गई है. वहीं राजधानी मंबई की बात करें तो यहां बीते 24 घंटों में कोरोना के 332 नए मामले सामने आए हैं, वहीं दो लोगों की मौत दर्ज की गई है.

स्वास्थ्य मंत्रलय के आंकड़े

बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार 24 घंटों में कोरोना के 9,062  केस सामने आए हैं. जो कि बीते दिन की तुलने में 249 अधिक है. बयान के अनुसार 36 मरीजों की मौत भी हुई है. वहीं एक दिन पहले कोरोना के 8,813 मामले केस सामने आए थे. वहीं 29 लोगों की मौत हुई है. देश में संक्रिय मरीजों की तादाद 1,05,058 हो गई है.

फ्लाइट में मास्क लगाना जरूरी

देश में तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर फ्लाइट्स के लिए भी गाइडलाइंस जारी की गई हैं. जिसके अनुसार अब सब पैसेंजर्स को मास्क लगाना जरूरी होगा. इसके अलावा दिल्ली सरकार ने लोगों ने मास्क लगाना जरूरी कर दिया है, ना लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. सभी राज्यों की सरकारें लोगों से एहतियात बरतने अपील कर रही हैं.

Trending news