क्या जीवन में आगे बढ़ने की लालसा रखने वाली महिला हो जाती है 'दो कौड़ी की औरत'?
Advertisement

क्या जीवन में आगे बढ़ने की लालसा रखने वाली महिला हो जाती है 'दो कौड़ी की औरत'?

Congress leader Archana Gautam files case against Priyanka Gandhi secretary: कांग्रेस नेता अर्चना गौतम के पिता ने प्रियंका गांधी के सचिव संदीप सिंह के खिलाफ अपनी बेटी को धमकाने और जातिसूचक शब्द लेकर गाली देने के आरोप में मामला दर्ज कराया है. 

 

अर्चना गौतम और संदीप सिंह

मेरठः क्या कोई महिला दलित समाज से ताल्लुक रखने पर ’दो कौड़ी की’ हो जाती है. दुनिया का पता नहीं, लेकिन कम से कम भारत में पुरुषों के नजदीक तो हो ही जाती है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पीए ने अपने ही पार्टी के एक दलित महिला नेता को कथित तौर पर दो कौड़ी की औरत कहकर भूचाल ला दिया है. महिला दिवस के मौके पर पीए के इस बयान से बवाल मच गया है और उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है. 
गौरतलब है कि साल 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की उम्मीदवार और बिग बॉस-16 की कंटेस्टेंट अर्चना गौतम के पिता ने प्रियंका गांधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह के खिलाफ ये मामला दर्ज कराया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अर्चना गौतम के पिता गौतम बुद्ध ने संदीप सिंह के खिलाफ मेरठ के परतापुर थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है. उनका इल्जाम है कि संदीप सिंह ने उनकी बेटी को न केवल जातिसूचक शब्द बोले बल्कि जान से मारने की धमकी भी दी है. 

रायपुर में की गई बदसलूकी 
गौतम बुद्ध ने अपनी शिकायत में कहा है कि उनकी बेटी अर्चना गौतम लंबे अरसे से प्रियंका गांधी वाड्रा से मिलने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन संदीप सिंह उन्हें मिलने नहीं दे रहे थे. वह इसके रुकावट पैदा कर रहे थे. उन्होंने कहा कि प्रियंका गांधी के आमंत्रण पर अर्चना गौतम को 26 फरवरी को संदीप सिंह ने कांग्रेस महाधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए छत्तीसगढ़ के रायपुर बुलाया था. अर्चना गौतम ने जब वहां प्रियंका गांधी से मिलने का वक्त मांगा, तो संदीप सिंह ने मना कर दिया और फिर उनके साथ बदसलूकी की. 

पिता ने बताया बेटी की जान को खतरा 
रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में अर्चना गौतम फेसबुक पर लाइव आईं थी, जहां उन्होंने संदीप सिंह पर कई संगीन इल्जाम लगाए थे. फेसबुक लाइव में अर्चना गौतम ने ये भी कहा था कि पूरी कांग्रेस पार्टी संदीप सिंह से नाराज चल रही है. संदीप सिंह किसी को प्रियंका गांधी वाड्रा से मिलने नहीं देते हैं. वहीं अर्चना के पिता ने भी बेटी की जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है. वहीं, मेरठ पुलिस ने अब इस मामले में आईपीसी की धारा 504, 506 और एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जनता पूछ रही सवाल 
गौरतलब है कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान प्रियंका गांधी ने 'बेटी हूं, लड़की हूं औऱ लड़ सकती हूं’ जैसे नारे गढ़े थे और महिलाओं की रैली निकाली थी. अब लोग सवाल उठा रहे हैं कि आखिर प्रियंका गांधी अपनी ही पार्टी में एक महिला नेता के सम्मान की रक्षा नहीं कर सकीं तो दूसरी महिलाओं के लिए क्या खाक लड़ेंगी ? वहीं, लोग इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी चुनौती दे रहे हैं कि वह आरोपी संदीप सिंह को गिरफ्तार करने और पीड़ित को न्याया दिलाने में पूरी ईमानदारी दिखाएं. 

Zee Salaam

Trending news