डी राजा की कांग्रेस को नसीहत; कहा- राहुल गांधी को वायनाड से नहीं...,
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2148810

डी राजा की कांग्रेस को नसीहत; कहा- राहुल गांधी को वायनाड से नहीं...,

Rahul Gandhi: कांग्रेस ने 8 मार्च को यह ऐलान किया था कि, राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में केरल में वायनाड से इलेक्शन लड़ेंगे, जिसके बाद डी राजा का टिप्पणी सामने आया है. जिसमें उन्होंने कांग्रेस को बड़ी नसीहत दी है. पढ़िए पूरी खबर.

 

डी राजा की कांग्रेस को नसीहत; कहा- राहुल गांधी को वायनाड से नहीं...,

D. Raja On Rahul Gandhi: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के जनरल सेक्रेटरी डी राजा ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी के कद के लीडर को आगामी लोकसभा इलेक्शन में ऐसी सीट से इलेक्शन लड़ना चाहिए जहां वह सीधे सत्तारूढ़ बीजेपी को चुनौती दे सकें. बहरहाल, उन्होंने यह भी कहा कि, ये तय करना कांग्रेस का हक है कि वह किस सीट से किस उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारेगी. कांग्रेस ने 8 मार्च को यह ऐलान किया था कि, राहुल गांधी लोकसभा चुनाव में केरल में वायनाड से इलेक्शन लड़ेंगे, जिसके बाद डी राजा का यह टिप्पणी सामने आया है. राहुल अभी लोकसभा में वायनाड सीट का ही प्रतिनिधित्व करते हैं.

डी राजा की पत्नी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की लीडर एनी राजा को वायनाड से वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) की तरफ से उम्मीदवार बनाया गया है. राहुल को वायनाड से उम्मीदवार बनाने के कांग्रेस के फैसले के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, एलडीएफ के तहत भाकपा को चुनाव में चार सीटें मिली हैं और वायनाड उनमें से एक है. इसलिए हमने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. दूसरी बात है कि यह किसी भी सियासी पार्टी का खास इख्तेआर है कि वह किस निर्वाचन क्षेत्र से किसे उम्मीदवार बनाए. यह कांग्रेस का विशेषाधिकार है.

 

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी किसी स्टेट के लीडर नहीं बल्कि कौमी लीडर और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हैं. उन्होंने कहा, राहुल गांधी का कद इतना बड़ा है कि उन्हें किसी ऐसी सीट से इलेक्शन लड़ना चाहिए, जहां सीधे बीजेपी से मुकाबल हो. भाकपा लीडर ने कहा, राहुल गांधी ने 'भारत जोड़ा यात्रा' आयोजित की. यह अच्छी थी और हम सभी ने इसका वेलकम किया. वह कहते रहे हैं कि बीजेपी-आरएसएस के नजरिए लोगों के बीच वैमनस्यता, फूट और समाज को बांटने के लिए जिम्मेदार है. अब वह न्याय यात्रा निकाल रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस को संजीदगी से गौर करना चाहिए कि वे किसे अपना अहम मकसद मानते हैं. बीजेपी को या वाम दल को.

बता दें कि, कांग्रेस ने आने वाले लोकसभा इलेक्शन के लिए 8 मार्च को 39 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की, जिसमें पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई सीनियर लीडरों के नाम शामिल हैं. राहुल गांधी एक बार फिर केरल की वायनाड सीट से इंतेखाबी मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं.

Trending news