China Earthquake Today: चीन में भूकंप में मचाई तबाही, 111 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2017586

China Earthquake Today: चीन में भूकंप में मचाई तबाही, 111 लोगों की मौत

Earthquake in China: चीन में भकंप ने भारी तबाही मचाई है, मरने वालों की तादाद 111 पहुंच गई है. रिपोर्ट के मुताबिक चीन में 6.2 मैग्नीट्यूट का भूकंप आया था.

China Earthquake Today: चीन में भूकंप में मचाई तबाही, 111 लोगों की मौत

Earthquake in China: चीन में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है. 6.2 मैग्नीट्यूट के अर्थक्वेक में 111 लोगों की जानें जा तुकी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक यह भूकंप उत्तर पश्चिमी चीन के गांसु और किंघई प्रांत में आया था. शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने कहा कि सोमवार देर शाम आए भूकंप में गांसु प्रांत में 86 और पड़ोसी किंघई प्रांत में नौ लोगों की मौत हो गई.

चीन में भूकंप ने मचाई भारी तबाही

चीन के गांसु प्रांत और किंघई प्रांत में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूकंप में 230 से अधिक लोग घायल हो गए, घर और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं और बिजली और संचार लाइनें ठप हो गईं. सरकारी ब्रोडकास्टर सीसीटीवी ने कहा कि सोमवार आधी रात से ठीक पहले 10 किलोमीटर की गहराई पर आए भूकंप में गांसु प्रांत में 100 लोगों की और पड़ोसी प्रांत किंघई में 11 लोगों की मौत हो गई.

चीन के राष्ट्रपति ने क्या कहा?

सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने बताया कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने भूकंप के संबंध में महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए. प्रोसीडेंट ने कहा है पूर्ण पैमाने पर खोज और बचाव की कोशिशें की जाएं. प्रभावित लोगों के लिए बसने की नई जगह मुहैया कराई जाए और लोगों की जिंदगी और प्रोपर्टी की हिफाजत सुनिश्चित करने के लिए ज्यादा से ज्यादा कोशिश की जाए. समाचार एजेंसी ने कहा कि भूकंप से घरों के ढहने सहित भारी नुकसान हुआ है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरें

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुछ जगहों पर बिजली और पानी की आपूर्ति बाधित हो गई है. सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिनमें फॉल सीलिंग और दूसरा मलबा देखा जा सकता है. सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने भूकंप के तुरंत बाद आपातकालीन प्रतिक्रिया शुरू की और बचाव कर्मियों को क्षेत्र में भेजा.

Trending news