प्रधानमंत्री के तेलंगाना पहुंचने पर मुख्यमंत्री राव ने उड़ाया मजाक; नहीं की मेजबानी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1241765

प्रधानमंत्री के तेलंगाना पहुंचने पर मुख्यमंत्री राव ने उड़ाया मजाक; नहीं की मेजबानी

भाजपा नेता स्मृति इरानी ने राव के इस रवैये पर कहा कि मोदी की अगवानी ना कर केसीआर ने व्यक्ति नहीं संस्था का अपमान किया है.  
 

के चंद्रशेखर राव और यशवंत सिन्हा

हैदराबादः भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को कहा कि हैदराबाद पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी नहीं कर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने जाती तौर पर एक शख्स की बेइज्जती नहीं की है, बल्कि प्रधानमंत्री की संस्था का अपमान किया है. भाजपा की राष्ट्रीय कार्यसमिति के दौरान यहां पत्रकारों को खिताब करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि यह एक सामान्य परंपरा है और प्रोटोकॉल का हिस्सा है कि जब भी प्रधानमंत्री किसी राज्य में जाते हैं तो उस राज्य का मुख्यमंत्री उनकी मेजबानी करता है. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब मोदी हैदराबद पहुंचे हों और वहां के मुख्यमंत्री ने उनके आगवानी नहीं की हो; ऐसा पहले भी दो बार हो चुका है.
 

’’ईरानी चाय का आनंद लेना न भूले’’ 
मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया और कहा कि केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी को राज्य की टीआरएस सरकार द्वारा लागू की गई नीतियों से सीखना चाहिए. कार्य समिति में आने वाले भाजपा नेताओं का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘सुंदर शहर हैदराबाद में सभी जुमलाजीवियों का स्वागत है. यहां की दम बिरयानी और ईरानी चाय का आनंद लेना न भूलें.’’ इस ट्वीट के साथ उन्होंने हैशटेग ‘‘तेलंगाना द पावरहाउस’’ का इस्तेमाल किया और भाजपा नेताओं से कहा कि कृपया राज्य का दौरा करें, उसे याद रखें और फिर यहां लागू नीतियों को अपने क्षेत्र में क्रियान्वित करें. 
 

राव ने प्रधानमंत्री के प्रोग्राम से खुद को दूर रखा 
उल्लेखनीय है कि अजकल राव और भाजपा के बीच रिश्ते इस कदर बदल गए हैं कि राव ने शनिवार को प्रधानमंत्री के शहर में आगमन पर होने वाले रस्मी समारोह से खुद को दूर रखा. मोदी भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने आए हैं, जिसमें तेलंगाना के मुख्यमंत्री को सत्ता से बेदखल करने समेत कई मुद्दों पर चर्चा की योजना है. मोदी की अगवानी करने के बजाय राव ने यहां विपक्ष के राष्ट्रपति पद के साझे उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का भव्य स्वागत किया. मोदी के आगमन के दिन ही सिन्हा के यहां आने को महज इत्तेफाक नहीं माना जा रहा है. टीआरएस ने इस बैठक को ‘‘सर्कस’’ बताते हुए कहा है कि इसमें देश से राजनीतिक ‘‘पर्यटक’’ एकत्रित होंगे. राव 2014 से तेलंगाना में सत्ता में हैं. 

Zee Salaam

Trending news