Kullu Bus Accident: हादसा! कुल्लू में बस खाई में गिरी, बच्चों समेत 16 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1243341

Kullu Bus Accident: हादसा! कुल्लू में बस खाई में गिरी, बच्चों समेत 16 लोगों की मौत

Himachal Bus Accident: हिमाचल प्रदेश में सुबह-सुबह बड़ा हादसा हुआ है. जिला कुल्लू में एक बस खाई में गिर गई है जिसमें बच्चों समेत तकरीबन 16 लोगों की मौत हो गई है. 

Himachal Bus Accident

Kullu Bus Accident: हिमाचल प्रदेश में सोमवार को सुबह-सुबह ही बड़ा हादसा हो गया. हादसे में बच्चों समेत 16 लोगों के मारे जाने की खबर है. हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में मौजूद सैंज खाई में एक बस गिर गई है. बताया जाता है कि बस शैंशर से सैंज की ओर आ रही थी कि जंगला गांव के पास हदसे का शिकार हो गई. हादसा सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुआ. बस में 45 लोग सवार थे. 

बस जंगला के पास रास्ते से गुजर रही थी कि अचानक खाई में गिर गई जिससे हादसा पेश आया. बस शैंशर से सैंज की ओर जा रही थी. जंगला नाम की जगह पर कैंची मोड़ आया जहां बस अनियंत्रित हुई और खाई में गिर गई. बस में कई मकामी लोगों के साथ बच्चे भी सवार थे. 

SP कुल्लू गुरदेश शर्मा के मुताबिक बस के हादसे के शिकार होने की खबर मिली है. राहत और बचाव काम के लिए पुलिस टीम को हादसे की जगह के लिए रवाना कर दिया गया है. 

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि "हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है. इस नाजुक घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के परिवारों के साथ हैं. कामना करता हूं हादसे में जो लोग जख्मी हुए हैं वह जल्दी ठीक हो जाएं. स्थानीय प्रसाशन पीड़ित लोगों को पूरी सहायता कर रहा है."

एक दूसरे ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा कि "हिमाचल प्रदेश बस हादसे में जिन लोगों ने जान गवाई है उनके परिजनों को प्रधानमंत्री ने प्राइम मिनिस्टर नेशनल रिलीफ फंड से 2 लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की इजाजत दी है. इसके अलावा हर जख्मी शख्स को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे."

कुल्लू बस हादसे पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुख जताया है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा है कि "कुल्लू की सैंज घाटी में एक निजी बस के हादसे का दुखद समाचार मिला. पूरा प्रशासन मौके पर है, घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. ईश्वर इस घटना में दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और शोकग्रस्त परिवारजनों को संबल प्रदान करे. ईश्वर से कामना करता हूं कम से कम लोग हताहत हुए हों."

Video:

Trending news