Budaun Encounter: घर में घुसकर दो बच्चों की हत्या, यूपी पुलिस ने मुठभेड़ में किया ढेर
Advertisement

Budaun Encounter: घर में घुसकर दो बच्चों की हत्या, यूपी पुलिस ने मुठभेड़ में किया ढेर

Budaun Encounter​: उत्तर प्रदेश के बदायूं से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां एक शख्स ने घर में घुसकर दो बच्चों की हत्या कर दी और फरार हो गया. बाद में वह पुलिस एनकाउंटर में मारा गया.

Budaun Encounter: घर में घुसकर दो बच्चों की हत्या, यूपी पुलिस ने मुठभेड़ में किया ढेर

Badaun Encounter: उत्तर प्रदेश के बदायूं में एक परेशान करने वाली घटना सामने आई है. यहां मंगलवार को बाबा कॉलोनी में एक व्यक्ति ने दो बच्चों की हत्या कर दी. आरोपी बाद में पुलिस मुठभेड़ में मारा गया. न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने इस बात की जानकारी दी है.

यह घटना तब हुई जब लगभग 11 और 6 साल की उम्र के दो बच्चे एक इमारत की छत पर खेल रहे थे. एएनआई ने बरेली के पुलिस महानिरीक्षक राकेश कुमार के हवाले से कहा, आरोपी आया और उन्हें मारने से पहले कुछ देर इंतजार किया. राकेश कुमार ने जानकारी दी,"पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपी ने भागने की कोशिश की. हमने आरोपी का पीछा किया. उसने पुलिस पर फायरिंग की और वह जवाबी कार्रवाई में मारा गया. आरोपी की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है."

कौन है आरोपी?

आईजी राकेशन कुमार ने अभी आरोपी की जानकारी देने से इंकार कर दिया है. उन्होंने बताया कि शख्स की उम्र 25-30 साल के बीच है. वह कहते हैं,"उ"हम आगे की जांच के बाद आरोपी की डिटेल का खुलासा करेंगे." हालांकि मर्डर के कारण का भी अभी खुलासा नहीं हो पाया है. बदायूं के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) मनोज कुमार ने कहा, "हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. जांच के दौरान इसका पता लगाया जाएगा."

बदायूं में टेंशन बरकरार

इन हत्याओं के बाद बदायूं में गंभीर माहौल बना हुआ है. मंडी समिति चौकी के पास स्थित बाबा कॉलोनी में भारी पुलिस सुरक्षा तैनात की गई है. क्योंकि स्थानीय लोगों ने इस दोहरे हत्याकांड के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गुस्साए लोगों ने कई दुकानों में भी आग लगा दी. पुलिस ने बताया कि हालात अभी काबू में हैं.

डीएम ने दी जानकारी

डीएम ने कहा, "हमें आज शाम सूचना मिली कि मंडी समिति पुलिस चौकी के पास बाबा कॉलोनी में एक व्यक्ति ने एक घर में घुसकर दो छोटे बच्चों की हत्या कर दी. घटना के बाद कुछ लोग आक्रोशित हो गए. लोगों से शांति बनाए रखने के लिए कहा गया है.” उन्होंने बताया कि शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. हमने उन्हें आश्वासन दिया है कि जांच की जाएगी."

Trending news