Vice President Election: मायावती ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए खोले पत्ते, बताया- किसका साथ देगी बीएसपी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1286138

Vice President Election: मायावती ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए खोले पत्ते, बताया- किसका साथ देगी बीएसपी

Vice President Election 2022: बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने  उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना रुख साफ कर दिया है. उन्होंने एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को सपोर्ट करने का ऐलान किया है.

Vice President Election: मायावती ने उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए खोले पत्ते, बताया- किसका साथ देगी बीएसपी

नई दिल्ली: बहुजन समाज पार्टी आने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव में किस उम्मीदवार को सपोर्ट करेगी, पार्टी चीफ मायावती ने इसको लेकर अपनी पार्टी का रुख साफ कर दिया है.  बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने एनडीए के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का ऐलान किया है. बसपा प्रमुख ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. मयावती ने कहा कि सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ. अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है.

मायावती ने आगे लिखा कि "बीएसपी ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को भी ध्यान में रखकर श्री जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है तथा जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूं.'

दरअसल, 6 अगस्त को उप राष्ट्रपति चुनाव होने वाले हैं. इस चुनाव में जगदीप धनखड़ एनडीए उम्मीदवार हैं. जगदीप धनखड़ पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल थे, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया. वहीं विपक्ष के ओर साझा उम्मीदवार के तौर पर मार्गरेट अल्वा को प्रत्याशी बनाया गया है. वहीं इस चुनाव में एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की जीत पक्की मानी जा रही है. तृणमूल कांग्रेस ने पहले ही एलान कर दिया है कि वो उपराष्ट्रपति चुनाव से दूर रहेगी और अब मायावती ने भी ऐलान कर ही दिया है कि उनकी पार्टी एनडीए के उम्मीदवार को सपोर्ट करेगी.

ये भी पढ़ें: PM मोदी के खिलाफ मैदान में उतर गए भाई प्रहलाद मोदी, की यै नौ मांगे

एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार की तरह उप राष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की जीत भी इसलिए पक्की मानी जा रही है क्योंकि लोकसभा और राज्यसभा के निर्वाचक मंडल में भाजपा बहुमत में है. संसद सदस्यों की मौजूदा संख्या 780 में अकेले भाजपा के 394 सदस्य हैं और यह संख्या 390 के बहुमत के आंकड़े से ज्यादा है. मौजूदा उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को खत्म हो रहा है और 11 अगस्त को नए उप राष्ट्रपति अपनी जिम्मेदारी संभालेंगे.

ये वीडिये भी देखिए: Khuda Baksh: जाने पटना के मशहूर 'खुदाबक़्श लाइब्रेरी' के संस्थापक के बारे में

Trending news