Ajmer: म्यूज़िक डायरेक्टर प्रीतम ने ख़्वाजा की दरगाह में दी हाज़िरी, कहा-ग़रीब नवाज़ से गहरा नाता
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1560468

Ajmer: म्यूज़िक डायरेक्टर प्रीतम ने ख़्वाजा की दरगाह में दी हाज़िरी, कहा-ग़रीब नवाज़ से गहरा नाता

Pritam Visit Ajmer Dargah: हज़रत मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में म्यूज़िक डायरेक्टर और सिंगर प्रीतम ने मख़मली चादर और अक़ीदत के फूल पेश किए. इस मौक़े पर उन्होंने कहा कि आज ग़रीब नवाज़ की दरगाह में आने का बुलावा आया और हम यहां पहुंच गए.

Ajmer: म्यूज़िक डायरेक्टर प्रीतम ने ख़्वाजा की दरगाह में दी हाज़िरी, कहा-ग़रीब नवाज़ से गहरा नाता

Ajmer: राजस्थान के शहर अजमेर की अपनी ख़ूबसूरती और टूरिज़्म के लिए ख़ास पहचान है. चाहे यहां का पुष्कर में लगने वाला ऊंटों का मेला हो या फिर हज़रत मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह, अजमेर दुनिया भर के टूरिस्ट के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहता है. अजमेर में पूरी दुनिया से अक़ीदत मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में हाज़िरी देते रहते हैं. ख़्वाजा की दरगाह पर सभी मज़हब और समुदाय के लोग ज़ियारत के लिए आते हैं. दरगाह की ज़ियारत करने के लिए आम लोगों की तरह ही बड़ी तादाद में उद्योगपति, लीडर और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग  आते हैं.  ये सभी लोग ख़्वाजा ग़रीब नवाज़ के लिए अपने दिल में ख़ास अक़ीदत रखते हैं, इसीलिए वे दरगाह पर अपनी हाज़िरी दर्ज देते रहते हैं.

ख़्वाजा के दरबार में प्रीतम ने दी हाज़िरी
इसी कड़ी में हज़रत मोईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में म्यूज़िक डायरेक्टर और सिंगर प्रीतम ने मख़मली चादर और अक़ीदत के फूल पेश किए. ग़रीब नवाज़ की दरगाह में बॉलीवुड के कई सितारों की ओर से चादर पेश कर कामयाबी की दुआ मांगी जाती है, ऐसे ही एक म्यूज़िक डायरेक्टर और मशहूर सिंगर प्रीतम ख़्वाजा ग़रीब नवाज़ की दरगाह पहुंचे जहां उन्होंने चादर और अकीदत के फूल का नज़राना पेश करके ग़रीब नवाज़ के दर पर दुआ की. इस मौक़े पर प्रीतम ने कहा कि ख़्वाजा ग़रीब नवाज़ से उनका गहरा नाता है, आज ग़रीब नवाज़ की दरगाह में आने का बुलावा आया और हम यहां पहुंच गए.

पहले भी कई कलाकार आ चुके हैं दरगाह
सैयद क़ुतबुद्दीन सखी ने बताया कि प्रीतम 15 साल पहले ख़्वाजा साहब के दरबार में आए थे और अब फिर उन्होंने दरगाह की ज़ियारत करके ख़ुशी का इज़हार किया. बता दे कि ग़रीब नवाज़ की दरगाह में बॉलीवुड के सितारों के आने का सिलसिला जारी रहता हैं. ये तमाम सितारे अपनी मन्नत लेकर ग़रीब नवाज़ के दरबार में अक्सर आते रहते हैं. इससे पहले अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, काजोल, अजय देवगन, कैटरीना कैफ, करीना कपूर जैसे कई नामचीन हस्तियां यहां चादर चढ़ाकर दुआ मांग चुके हैं. हाल ही में ख़्वाजा ग़रीब नवाज़ का सालाना उर्स ख़त्म हुआ है, जिसमें बड़ी तादाद में देश और विदेश से लोगों ने शिरकत की थी.

Watch Live TV

Trending news