Chattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले धमाका, एक जवान समेत 3 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1948086

Chattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले धमाका, एक जवान समेत 3 घायल

Chattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में असेंबली इलेक्शन से पहले प्रेशर बम से धमाका हो गया है. इस धमाके में एक जवान और दो पोलिंग पार्टी के सदस्य घयल हो गए हैं.

Chattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले धमाका, एक जवान समेत 3 घायल

Chattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में इलेक्शन से पहले शाम को कांकेर और नारायणपुर जिलों में अलग-अलग बम बलास्ट हो गया. यह दोनों इलाके नक्सल प्रभावित हैं. विस्फोट में एक सुरक्षाबल का  जवान और पोलिंग पार्टी के दो सदस्य घायल हो गए. कांकेर जिले में सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान प्रेशर बम से घायल हुए. बताया जा रहा है कि प्रेशर बम नक्सलियों ने लगा रखे थे. छत्तीसगढ़ में नक्सलवादियों ने इलेक्शन का बॉयकाट किया है. इलेक्शन से पहले नक्सलादियों ने एक भाजपा नेता समेत कम से कम 5 लोगों का कत्ल कर दिया है.

पोलिंग पार्टी के सदस्य और सीमा सुरक्षा बल के जवान कांकेर जिले में चुनाव कराने जा रहे थे. पुलिस के मुताबिक जिले के छोटेबेटियां थाना इलाके में जवान प्रेशर बम की चपेट में आ गए. बीएसएफ के जवान की पहचान चंद्रप्रकाश सेवल के तौर पर हुई है. पुलिस के मुताबिकि "आज छोटेबेटियां थाना इलाके में बीएसएफ और जिला बल का संयुक्त दल चार मतदान दल को लेकर मरबेड़ा शिविर से रेंगाघाट मतदान केंद्र पर जा रहा था."

पुलिस के मुताबिक "घटना के बाद जवान और मतदान दल के सदस्यों को वहां से निकाला गया. घायलों का इलाज छोटबेटियां में किया जा रहा है और उनकी हालत सामान्य है. मतदान दल और सुरक्षाबल के दूसरे सदस्य रेंगागोंदी मतदान केंद्र पहुंच गए हैं."

छत्तीसगढ़ में दो दिन पहले नक्सलवादियों ने भाजपा नेता की प्रचार करते वक्त हत्या कर दी थी. नारायणपुर जिला अध्यक्ष रतन दुबे चुनाव प्रचार कर रहे थे. तीन चार नक्सलवादियों ने कुल्हाड़ी से उनका कत्ल कर दिया था.

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में आज 7 नवंबर को वोटिंग हो रही है. आज 20 सीटों पर मतदान होना है. इसमें 12 विधानसभा इलाके नक्सल प्रभावित हैं. 17 नवंबर को बाकी बची 70  सीटों पर मतदान होना है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news