दाढ़ी-टोपी की तरह अब पगड़ी भी निशाने पर; BJP कार्यकर्ता ने सिख IPS को बोला 'खालिस्तानी'!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2119916

दाढ़ी-टोपी की तरह अब पगड़ी भी निशाने पर; BJP कार्यकर्ता ने सिख IPS को बोला 'खालिस्तानी'!

West Bengal Sikh IPS:  भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी को पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि का दौरा करने से रोकने के लिए धमखाली में तैनात एक सिख आईपीएस अधिकारी को बीजेपी कार्यकर्ताओं के एक समूह के जरिए कथित तौर पर 'खालिस्तानी' कहा. इसके बाद आपीएस भड़क गए.

दाढ़ी-टोपी की तरह अब पगड़ी भी निशाने पर; BJP कार्यकर्ता ने सिख IPS को बोला 'खालिस्तानी'!

West Bengal Sikh IPS: बीजेपी के सीनियर लीडर शुभेंदु अधिकारी को पश्चिम बंगाल में उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखालि का दौरा करने से रोकने के लिए धमखाली में तैनात एक सिख आईपीएस अधिकारी को बीजेपी कार्यकर्ताओं के एक समूह के जरिए कथित तौर पर 'खालिस्तानी' कहा गया, जिससे अधिकारी आक्रोशित हो गए. अधिकारी के साथ मौजूद बीजेपी विधायक अग्निमित्र पॉल ने दावा किया कि पुलिस अधिकारी अपने कर्तव्यों का पालन नहीं कर रहे थे और इस इल्जाम को खारिज कर दिया कि भाजपा समर्थकों ने उन्हें 'खालिस्तानी' कहा था.

ममता ने बोला हमला
इस बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज यानी 20 फरवरी को जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की विभाजनकारी राजनीति ने 'बेशर्मी से संवैधानिक सीमाओं का उल्लंघन' किया है. उन्होंने कहा, "बीजेपी के मुताबिक, पगड़ी बांधने वाला हर शख्स खालिस्तानी है." इसके साथ ही उन्होंने देश के लिए सिख समुदाय की शहादत को याद करते हुए बीजेपी की इस टिप्पणी की कड़ी निंदा की है. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने अपने सोशल मीडिया साइट एक्स पर इससे संबंधित वीडियो भी शेयर किया है. 

IPS का छलका दर्द
वीडियो में साफ-साफ सुना जा सकता है कि बीजेपी की एक कोई कार्यकर्ता एक IPS अधिकारी जसप्रीत सिंह को खालिस्तानी कहते हुए नजर आ रहा है. इसके बाद IPS अधिकारी भी आपा खो बैठते हैं. वीडियो में IPS अधिकारी कहते दिख रहे हैं, "आप मुझे इसलिए खालिस्तानी कह रहे हैं कि मैंने पगड़ी बांध रखी है. क्या यही आपका साहस है? अगर एक पुलिस वाला पगड़ी बांध कर अनी ड्यूटी करता है तो वह खालिस्तानी हो गया?"

उन्होंने आगे कहा, ''जब मैं आपके मजहब के बारे में कुछ नहीं कह रहा हूं तो आप मेरे मजहब पर कुछ कैसे कह सकते है?" बाद में उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, "पगड़ी पहनने की वजह से ही उनको खालिस्तानी कहा गया.'' 

कांग्रेस ने की कड़ी निंदा
घटना के फौरन बाद कांग्रेस ने भी इस घटना की निंदा की है. उसने सोशल  मीडिया साइट एक्स पर लिखा, ''भारतयी जनता पार्टी के लोगों की गिरी हुई हरकत देखिए. दिन रात मुल्क की सेवा करने वाले एक पुलिस अधिकारी को इसलिए खालिस्तानी कह दिया, क्योंकि उसने पगड़ी पहनी थी. ये बेहद गिरी हुई मानसिकता है.''

Trending news