दिल्ली MCD चुनावों के लिए BJP ने जारी किया ‘संकल्प पत्र’; 5 रुपये में भरपेट खाना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1457661

दिल्ली MCD चुनावों के लिए BJP ने जारी किया ‘संकल्प पत्र’; 5 रुपये में भरपेट खाना

BJP releases Sankalp Patra for Delhi MCD elections: भाजपा की दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने 12 सूत्री घोषणा पत्र को जारी करते हुए कहा कि हमारी पार्टी अगर एमसीडी में दोबारा लौटती है तो सभी झुग्गीवासियों को पक्का आवास मुहैया कराया जाएगा. 

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दिल्ली नगर निगम (MCD Election) चुनावों के लिए शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घोषणा पत्र जारी कद दिया है. इस घोषणा पत्र में पार्टी ने खास तौर पर सभी तरह की नागरिक सेवाओं को ऑनलाइन करने और कचरे का शत-प्रतिशत निपटान करना शामिल किया है. भाजपा की दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने 12 सूत्री घोषणा पत्र को जारी करते हुए कहा कि हमारी पार्टी अगर एमसीडी में दोबारा लौटती है तो यहां के सभी तरह के सेवाओं को 100 दिनों के अंदर एक मोबाइल ऐप के जरिये ऑनलाइन कर दिया जाएगा. दिल्ली को स्वच्छ बनाने के लिए शत प्रतिशत कचरे का इस्तेमाल कर ऊर्जा पैदा किया जाएगा. इसके साथ ही दिल्ली के सभी झुग्गीवासियों को पक्का आवास मुहैया कराया जाएगा. इसके साथ ही गुप्ता ने कहा कि 17,000 फ्लैट आवंटन के लिए बन कर तैयार हैं.

1,000 स्थाई ‘छठ’ घाट बनाने का वादा
आदेश गुप्ता ने कहा कि एमसीडी में वापस आने के बाद इस बाद भाजपा कारोबार और स्वास्थ्य लाइसेंस से भी निजात दिलाएगी और फैक्टरी लाइसेंस खत्म कर देगी. गुप्ता ने यह भी ऐलान किया है कि शहर में महिलाओं द्वारा संचालित 50 जन रसोई खोली जाएगी, जहां पांच रुपए में गरीबों को खाना मुहैया कराया जाएगा. इसके साथ ही एमसीडी स्कूलों में मेधावी छात्राओं को मुफ्त साइकिल दी जाएगी और इस तरह के सभी स्कूलों को 2027 तक स्मार्ट स्कूल के तौर पर अपग्रेडेड किया जाएगा. भाजपा ने नगर निकाय चुनावों के बाद सत्ता में आने पर एमसीडी के पार्कों में 1,000 स्थाई ‘छठ’ घाट बनाने का भी वादा किया है.

आप ने नेताओं की छवि दागदार कर दी 
इस मौके पर केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, ’’दिल्ली एक खास शहर है, लेकिन आप सरकार के भ्रष्टाचार ने मुल्क में नेताओं की छवि दागदार कर दी है. आप सरकार एमसीडी चुनाव में टिकट बेचने, जेल में बंद अपने मंत्री की मालिश और आबकारी नीति में अनियमितताओं पर जवाब देने में नाकाम रही है.’’ मंत्री ने आप पर एमसीडी को उसके वाजिब फंड नहीं देने का भी इल्जाम लगाया है. उन्होंने कहा कि आप सरकार की कामयाबी प्रचार व विज्ञापन के अलावा कुछ नहीं है. हालांकि, पार्टी अब बेनकाब हो गई है और उसके द्वारा विश्वासघात किए गए लोगों को अब गुमराह नहीं किया जा सकता है. गौरतलब है कि नगर निकाय चुनाव चार दिसंबर को होने हैं, जबकि चुनाव के नतीजे सात दिसंबर को आएंगे.

Zee Salaam

Trending news