भरी लोक सभा में आतंकवादी कहकर मुस्लिम सांसद को किया जलील, आम मुसलमानों का अल्लाह ही मालिक !
Advertisement

भरी लोक सभा में आतंकवादी कहकर मुस्लिम सांसद को किया जलील, आम मुसलमानों का अल्लाह ही मालिक !

BJP MP Ramesh Bidhuri remarks against BSP MP Danish Ali: लोकसभा में गुरुवार को भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ किए गए अपमानजनक टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को विपक्षी दलों ने विरोध जताया है और लोकसभा से रमेश बिधूड़ी को निलंबित करने की मांग की है. 

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी और बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली

नई दिल्लीः कांग्रेस ने लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ दिल्ली के भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को बिधूड़ी के निलंबन की मांग की है. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि बिधूड़ी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.
सांसद बिधूड़ी ने ‘चंद्रयान-3 की कामयाबी और अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की उपलब्धियों के विषय पर चर्चा में हिस्सा लेते हुए अली के खिलाफ कुछ टिप्पणी की थी. 

यहां देखें लोकसभा के अंदर का वीडियो 

https://www.instagram.com/p/Cxe_YuDya2y/?utm_source=ig_web_copy_link&igs...

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद बिधूड़ी ने एक दिन पहले जुमेरात को लोकसभा में बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. यहां तक कि सांसद बिधूड़ी ने सारी मर्यादाएं पार कर दी थी. उन्होंने दानिश अली को मुल्ला, उग्रवादी और आतंकवादी तक कह दिया और उनके इस व्यवहार पर भाजपा के तमाम सांसद हंसते रहे. विपक्ष के साथ ही आम लोग सांसद बिधूड़ी के इस व्यवहार पर सवाल उठा रहे हैं.

लोग पूछ रहे हैं कि अगर संसद के अंदर भाजपा का एक सांसद दूसरी पार्टी के एक मुस्लिम सांसद को उग्रवादी और आतंकवादी कहकर संबोधित कर रहा है, तो संसद के बाहर एक आम मुसलमानों की हालत का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता है. दक्षिण पंथी हिंदू संगठनों और यहां तक कि भाजपा और प्रधानमंत्री के समर्थक अक्सर मुसलमानों के लिए मुल्ला, उग्रवादी, आतंकवादी और कटुआ शब्द का इस्तेमाल करते हैं. कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा है कि ये किसी सांसद की भाषा नहीं हो सकती है. ऐसे गुंडों की जगह संसद में नहीं होनी चाहिए. बसपा सांसद दानिश अली ने कल कहा था कि भाजपा सदस्य को अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगनी चाहिए.

बयान को लेकर भाजपा सदस्य बिधूड़ी को चेतावनी 
भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी द्वारा की गई अपमानजनक टिप्पणी के बाद सदन के उपनेता और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने खेद जताया था.  पीठासीन सभापति कोडिकुनिल सुरेश ने इस पर बिधूड़ी के आपत्तिजनक शब्दों को रिकॉर्ड से हटाने का निर्देश दिया था. वहीं, लोकसभा अध्यक्ष ने सदन में दिए गए आपत्तिजनक बयानों को गंभीरता से लेते हुए शुक्रवार को उन्हें भविष्य में इस तरह के व्यवहार पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

Zee Salaam

Trending news