बिहार, UP और MP की तरह पश्चिम बंगाल का भी बंटवारा करेगी केंद्र सरकार; TMC में बैठा डर !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1460699

बिहार, UP और MP की तरह पश्चिम बंगाल का भी बंटवारा करेगी केंद्र सरकार; TMC में बैठा डर !

BJP hatching ploy to divide West Bengal: पश्चिम बंगाल के सिंचाई मंत्री पार्थ भौमिक ने इतवार को केंद्र सरकार के बंगाल से दो दागी मंत्रियों की गिरफ्तारी न होने पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा बंगाल को बांटने की साजिश रच रही है.  

पश्चिम बंगाल के सिंचाई मंत्री पार्थ भौमिक

अलीपुरद्वारः पश्चिम बंगाल के सिंचाई मंत्री पार्थ भौमिक ने इतवार  को इल्जाम लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी को उत्तरी बंगाल में जनता के कल्याण की कोई फिक्र नहीं है, लेकिन वह अपने सियासी मफाद के लिए राज्य को दो हिस्सों में बांटने की साजिश रच रही है. अलीपुरद्वार आए भौमिक ने यह दावा भी किया है कि केंद्रीय मंत्री और भाजपा सांसद जॉन बरला ने उत्तर बंगाल में नदी तटबंध कटाव को रोकने के लिए केंद्रीय धन दिलाने के लिए कोई कदम नहीं उठाया. 

गौरतलब है कि केंद्रीय अल्पसंख्यक राज्य मंत्री बरला ने पहले कहा था कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने उत्तर बंगाल की अवाम के साथ भेदभाव किया है और इलाके में सालों से विकास कार्य नहीं के बराबर हुए हैं. उन्होंने पिछले साल दावा किया था कि पर्वतीय क्षेत्र के लोग उत्तर बंगाल से एक अलग केंद्रशासित प्रदेश बनाना चाहते हैं. उल्लेखनीय है कि इससे पहले अटल बिहारी वाजपेयी नीत भाजपा सरकार में साल 2000 में बिहार, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश को काट कर क्रमशः तीन नए राज्य झारखंड, छत्तीसगढ़ और उत्तरांचल का केंद्र सरकार गठन कर चुकी है. सरकार बंगाल के कुछ हिस्सों को काटकर वहां भी एक नया राज्य बनाना चाह रही है. इसको लेकर गृहमंत्री अमित शाह भी इशारा कर चुके हैं. 

तृणमूल ने भाजपा के दागी नेताओं पर उठाया सवाल 
तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को दार्जीलिंग में एक जनसभा की थी और बरला और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नीशीत प्रमाणिक के खिलाफ क्रमशः 2019 और 2009 में दर्ज अलग-अलग मामलों में फौरन कार्रवाई की मांग की थी. पार्टी नेता और राज्य सरकार की मंत्री शशि पांजा ने सवाल उठाया था कि केंद्र दोनों नेताओं के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रहा जबकि उनके खिलाफ वारंट जारी किए जा चुके हैं.’’ प्रमाणिक पर अलीपुरद्वार में आभूषणों की एक दुकान में 2009 में हुई चोरी की एक वारदात के सिलसिले में मामला दर्ज है. बरला पर 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों के उल्लंघन का इल्जाम है. 

सरकार केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने में वक्त बर्बाद नहीं करती
पांजा ने कहा, ‘‘भाजपा के राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ इल्जाम लगने पर नरेन्द्र मोदी सरकार केंद्रीय एजेंसी से जांच कराने में बिल्कुल वक्त बर्बाद नहीं करती है, लेकिन हैरानी की बात है कि जब उसके ही मंत्रियों और पार्टी नेताओं के खिलाफ मामले हों तो वह उलटा रुख अपनाती है.’’ तृणमूल कांग्रेस के इल्जामों पर भाजपा नेता सामिक भट्टाचार्य ने कहा, ’’बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी दो लोकप्रिय नेताओं के खिलाफ आरोप मढ़ रही है, क्योंकि वह आगामी पंचायत चुनाव और अन्य चुनावों में समर्थन पाना चाहती है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस के सभी नेता भ्रष्टाचार और विवादों में फंसे हैं. कानून अपना काम करेगा. लोग तृणमूल कांग्रेस सरकार की करतूतों से आजिज आ गए हैं. अपनी करतूतों से ध्यान हटाने के लिए तृणमूल कांग्रेस अब हमारे सांसदों के खिलाफ इल्जाम गढ़ रही है.’’

Zee Salaam

Trending news