Bihar News: सीमांचल ही नहीं, अब इन 11 नए सीटों पर भी अपने उमीदवार उतार रही AIMIM
Advertisement

Bihar News: सीमांचल ही नहीं, अब इन 11 नए सीटों पर भी अपने उमीदवार उतार रही AIMIM

Bihar Politics: AIMIM ने बिहार के 40 लोकसभा सीटों में से ग्यारह सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इसकी घोषणा पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने की. उन्होंने कहा कि सीमांचल के अलावा इन सात सीटों पर पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी.

 

Bihar News: सीमांचल ही नहीं, अब इन 11 नए सीटों पर भी अपने उमीदवार उतार रही AIMIM

Lok Saha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने कुछ सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. लेकिन बिहार की 40 लोकसभा सीटों के लिए NDA और इंडिया गठबंधन में सीटों की बंटवारा नहीं हो पाई है. जिसके चलते दोनों मुख्य अलायंस ने अब तक कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान नहीं किया है. इसी बीच, असदुद्दीन औवैसी की पार्टी AIMIM ने 11 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारने की घोषणा कर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है.     

दरसअल,  AIMIM पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष व विधान सभा सदस्य अख्तरुल ईमान ने बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से ग्यारह सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है. उन्होंने बताया कि बिहार के सीमांचल इलाके के चारों जिले अररिया,पुर्णिया,कटिहार,किशनगंज और दरभंगा, मुजफ्फरपुर,उजियारपुर, काराकाट,बक्सर,गया और भागलपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का पार्टी ने फैसला किया है.

 किशनगंज से अख्तरुल ईमान होंगे चुनावी मैदान में 
उन्होंने कहा कि इन ग्यारह सीटों में प्रत्याशियों के नामों पर हैदराबाद में मंथन किया जा रहा है, जल्द ही इन संसदीय सीटों पर कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा की जाएगी. विधायक ईमान ने कहा कि किशनगंज लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए मुझे जिम्मेदारी दी गई है. वहीं, कटिहार लोकसभा सीट से आदिल हसन को चुनावी मैदान में उतारा जाएगा. 

AIMIM नेता इमान ने कहा कि हमारी लड़ाई सत्तारूढ़ पार्टी भाजपा ,जदयू और कांग्रेस के साथ है. सेकुलर समाज, दलितों और अल्पसंख्यकों को मान और सम्मान  मिले ,जिसकी लड़ाई हम लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा, "सिर्फ सेकुलरिज्म के नाम इनका समुदायों का शोषण और दोहन किया जाता है.  जाति आधारित जनगणना के मुताबिक उनकी हिस्सेदारी कभी भी तय नहीं कि गई. जिसका नतीजा है कि सामाजिक,आर्थिक, शैक्षणिक और सरकारी नौकरीयो में इनकी हिस्सेदारी कम है."

दो पार्टियों से हो सकता है गठबंधन
अख्तरुल इमान ने दूसरे पार्टियों के गठबंधन के सवाल पर कहा कि अलायंस के लिए हैदराबाद में पार्टी के नेशनल प्रसिडेंट असदुद्दीन ओवैसी के साथ एक दो पार्टियों से बातचीत चल रही है. इन दोनों पार्टियों के साथ गठबंधन होते ही जानकारी दी जाएगी.

Trending news