Bihar News: AIMIM ने थानों में बने मंदिरों और पूजा पर किया ऐतराज़; BJP को याद आया सेकुलरिज़्म !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1814289

Bihar News: AIMIM ने थानों में बने मंदिरों और पूजा पर किया ऐतराज़; BJP को याद आया सेकुलरिज़्म !

Bihar News:  AIMIM ने बिहार समेत देश के अन्य राज्यों के थानों में बने मंदिरों के साथ ही सरकारी कार्यालय परिसर में मूर्ति पूजन से आपत्ति जताई. इस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि जिन लोगों को दिक्कत है, वो पाकिस्तान चले जाएं.

Bihar News: AIMIM ने थानों में बने मंदिरों और पूजा पर किया ऐतराज़; BJP को याद आया सेकुलरिज़्म !

BJP-AIMIM Against Each Other: बिहार में आल इंडिया इत्तेहादुल मुस्लिमीन और बीजेपी के दरमियान तकरार नजर आई. बिहार समेत देश के अन्य राज्यों के थानों में बने मंदिरों के साथ ही सरकारी कार्यालय परिसर में मूर्ति पूजन से AIMIM ने जताया आपत्ति. बिहार AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा यह हिंदू राष्ट्र बनाने की तैयारी है. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हिंदुस्तान में हिंदू राष्ट्र बनाने की तस्वीर सामने आ रही है, जो देश की एकता के लिए ठीक नहीं है. अख्तरुल ईमान ने कहा कि, थानों में मंदिर बन गए हैं और सरकारी ऑफ़िसों में मूर्तियां लगाई जा रही है. आखिर ये यह किस बात का ऐलान है. 

BJP-AIMIM में तकरार
वहीं, एमआईएम के नेता पर पलटवार करते हुए बीजेपी के एमएलसी नवल किशोर यादव ने कहा, यह हिंदुस्तान है और यहां हिन्दूओं की संख्या ज्यादा है. इसी वजह से पाकिस्तान डिवीजन हुआ कि मुसलमान पाकिस्तान में चले जाएंगे और हिंदू हिंदुस्तान में रहेंगे जो हिंदू हिंदुस्तान में है अपने मजहब के हिसाब से पूजा पाठ करते हैं. अगर किसी को इस बात को लेकर परेशानी है तो उनको पाकिस्तान चले जाना चाहिए. उन्होंने कहा, हम सेकुलर जरूर है लेकिन अपने धर्म को छोड़कर कोई सर्कुलर नहीं होता है. नवल किशोर ने कहा कि यह लोग मजहब के नाम पर पार्टियां चला रहे है, इन लोगों को बोलने का अधिकार नहीं है. बल्कि, इन्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए.

"सभी धर्म के लोगों को समान अधिकार" 
आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति यादव ने कहा कि इस मुल्क के अंदर या बिहार में हर जगह मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारे और चर्च मिलेंगे. इस मुल्क में जो व्यक्ति नफरत की बात करता है, देश की जनता उसे स्वीकार नहीं करती है और बीजेपी यही राजनीति करती है.  शक्ति यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि, हमारी गंगा-जमुना तहजीब बहुत मजबूत है और उसे विखंडित करने वाली शक्ति स्वयं विखंडित हो जाएगी.जेडीयू प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि, हमारा देश संविधान से चलता है जहां सभी जाति धर्म के लोगों को समान अधिकार हैं. सीएम नीतीश कुमार ने एक ऐसे बिहार की स्थापना की है, जहां पर हर धर्म के लोग अपनी आस्था के हिसाब से रहते हैं. कोई भी अपनी आस्था के हिसाब से काम कर सकता है और इसे बहस का विषय बनाना उचित नहीं.

Watch Live TV

Trending news