Bharat Jodo Yatra: दिल्ली पहुंचते ही राहुल ने BJP-RSS पर बोला हमला, जानिए क्या कहा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1499029

Bharat Jodo Yatra: दिल्ली पहुंचते ही राहुल ने BJP-RSS पर बोला हमला, जानिए क्या कहा

Rahul Gandhi: राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही 'भारत जोड़ो यात्रा' राजधानी में दाखिल हो गई है. इस दौरान राहुल गांधी ने भाजपा-RSS पर नफरत फैलाने का आरोप लगाया. 

File PHOTO

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' आज राजधानी दिल्ली में दाखिल हो गई. 3000 किलोमीटर का रास्ता तय कर राजधानी में दाखिल हुए राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने भाजपा और RSS पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया है. साथ ही कहा है मैं इस नफरत के माहौल में मोहब्बत की दुकान खोलने की कोशिश कर रहा हूं. 

शनिवार सुबह दिल्ली में दाखिल हुए राहुल ने भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस पर देश में नफरत फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि इस नफरत के खिलाफ हर भारतीय को महोब्बत की एक छोटी दुकान खोलनी चाहिए. राहुल गांधी और बड़ी तादाद में नेता, कार्यकर्ता और समर्थक इस यात्रा में शामिल हैं. राहुल गांधी ने कहा, "भाजपा और आरएसएस की नीति नफरत और डर फैलाने की है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे." उन्होंने कहा, "हमारी तरह हर भारतीय को मोहब्बत फैलाने के लिए एक छोटी दुकान खोलनी चाहिए." 

बदरपुरु बॉर्डर से शुरू हुई आज की यह पदयात्रा लाल किले पर खत्म होगी. इसके बाद कुछ दिनों का विराम होगा और फिर यह यात्रा तीन जनवरी को शुरू होगी. यात्रा पूरी करने के बाद शनिवार शाम राहुल गांधी महात्मा गांधी की समाधि राजघाट, पंडित जवाहरलाल नेहरू के स्मारक शांति वन, इंदिरा गांधी की समाधि 'शक्ति स्थल' और राजीव गांधी की समाधि 'वीर भूमि' जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. 

कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई यह यात्रा अब तक नौ राज्यों-तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा से गुजर चुकी है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में की जा रही पदयात्रा ने अब तक 2,800 किलोमीटर से ज्यादा का फासला तय कर लिया है. दिल्ली में लगभग आठ दिनों के विराम के बाद उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और आखिर में जम्मू कश्मीर की तरफ बढ़ेगी.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news