कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा; क्यों कंटेनरों में नेताओं ने गुजारी रात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1344195

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा; क्यों कंटेनरों में नेताओं ने गुजारी रात

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस लीडर राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा  शुरू हो चुकी है. कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' 150 दिनों तक चलेगी. यात्रा में शामिल लोगों के लिए रात को सोने के लिए विशेष कंटेनरों की व्यवस्था की गई है.

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा; क्यों कंटेनरों में नेताओं ने गुजारी रात

Congress: कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' का आज तीसरा है. 7 सिंतबर से शुरू हुई 'भारत जोड़ो यात्रा' 150 दिनों तक चलेगी. कन्याकुमारी से कांग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा की शुरूआत हुई है. कांग्रेस कारकुनान का काफिला 5 महीने में 12 रियासतों से गुज़रेगा. 'भारत जोड़ो यात्रा' में  राहुल गांधी के साथ-साथ कांग्रेस के सीनियर लीडर शिरकत कर रहे हैं. कन्याकुमारी में अपनी स्पीच में राहुल गांधी ने कहा था कि "मुझे तमिलनाडु आकर बहुत खुशी होती है. 'ऐसा क्यों है कि आजादी के इतनो सालों बाद भारत जोड़ो यात्रा की जरूरत को महसूस किया गया. आज करोड़ों लोग महसूस करते हैं कि भारत को एकजुट करने के लिए कदम उठाने की जरूरत है".

कंटेनरों में मोबाइल टॉयलेट का इंतेज़ाम है: जयराम रमेश

कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने वाले यात्रियों के सोने के लिए कंटेनरों का इंतेज़ाम किया है. कुल कंटेनरों की तादाद 60 बताई जा रही है. कंटेनरों में मोबाइल टॉयलेट का इंतेजाम है. कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी जयराम रमेश (Jairam Ramesh) ने पार्टी की इस मुहिम पर अपनी राय ज़ाहिर की.  उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस की 'भारत जोड़ी यात्रा' में शामिल पार्टी के तकरीबन 230 लोग ट्रकों पर लगे 60 कंटेनरों में रात गुज़ारेंगे. इन ट्रकों को रोजाना एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जाएगा.

 60 कंटेनरों में 230 लोग रहेंगे: जयराम रमेश

जयराम रमेश ने मुताबिक, कंटेनरों के अंदर टीवी नहीं लगा है और सिर्फ एक पंखा है. उन्होंने कहा, "हम कंटेनरों में रह रहे हैं. 60 कंटेनर हैं जिनमें तकरीबन 230 लोग रहते हैं. हर दिन कंटेनर नई जगह पर चले जाएंगे. कुछ कंटेनर में एक बेड, कुछ में दो बेड, कुछ में चार बेड और कुछ में 12 बेड लगाए गए हैं."

कांग्रेस ने शेयर किया वीडियो

कांग्रेस ने 'भारत जोड़ो यात्रा' के आफिशियली ट्विटर अकाउंट से कंटेनरों का वीडियो शेयर किया है.  कैप्शन में लिखा है- "विश्राम है, विराम नहीं! ये है हमारे यात्रियों का रैन बसेरा जो शिविर में बैठ कर भी सुबह की राह देख रहे हैं. जज़्बा है, फिर उठ चलने का, भारत जोड़ने का."

Trending news