Bagaha News: चंपारण के बगहा में सांप्रदायिक हिंसा: जानें दो दिन बाद कैसे हैं हालात?
Advertisement

Bagaha News: चंपारण के बगहा में सांप्रदायिक हिंसा: जानें दो दिन बाद कैसे हैं हालात?

Bagaha News: बगहा में नागपंचमी के दिन महावीरी जुलूस के दौरान हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. महावीरी जुलूस के दौरान असामाजिक तत्वों के जरिए मूर्ति तोड़नें की अफवाह फैलाई गई. जिसके बाद दो पक्षों में झड़प हुई थी. 

Bagaha News: चंपारण के बगहा में सांप्रदायिक हिंसा: जानें दो दिन बाद कैसे हैं हालात?

Bagaha News: पश्चिम चम्पारण जिले के बगहा में 21 अगस्त को नागपंचमी के दिन महावीरी जुलूस के दौरान हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. कानून व्यवस्था और शांति भंग करने को लेकर पुलिस के जरिए दोनों पक्षों पर अलग-अलग कुल 7 एफआईआर दर्ज की गई हैं. जिसमें 472 लोगों को नामजद आरोपी बनाया गया है. जबकि 1600 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया गया है. इसके साथ ही कुल 58 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

इस मामले में बगहा SDPO कैलाश प्रसाद ने बताया, "महावीरी जुलूस को लेकर बगहा के रत्नमाला में दोनों समुदाय के लोगों ने नियम के खिलाफ कार्य करते हुए कानून व्यवस्था भंग करने की कोशिश की थी, जिससे सामाजिक सौहार्द बिगड़ा और कई घटनाएं घटित हुईं. 

महावीरी जुलूस के दौरान असामाजिक तत्वों के जरिए मूर्ति तोड़नें की अफवाह फैलाई गई. जिसके बाद दो पक्षों में झड़प हुई और फिर झड़प ने हिंसक रूप ले लिया. इस घटना में पुलिस समेत दर्जनों लोग घायल हुए. इसके बाद पूरे शहर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. शांति व्यवस्था कायम करने के लिए पुलिस ने लगातार फ्लैग मार्च किया. 

यह भी पढ़ें:- नूंह हिंसा के आरोपी ओसामा के पैर में पुलिस ने मारी गोली; जानें पूरा मामला

यही नहीं इंटरनेट सेवाओं को 24 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया था. हांलाकि, आज शाम से इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है. लेकिन संवेदनशील इलाकों में अभी भी ड्रोन से निगरानी की जा रही है और चप्पे चप्पे पर पुलिस को तैनात किया गया है. अब जन-जीवन सामान्य होने लगा है और बाजारों में रौनक धीरे-धीरे लौट रही है.

यह भी पढ़ें:- क्या बर्बाद हो रहे पाकिस्तान को अब संभालेंगे नवाज शरीफ; गुरु ज्ञान लेने शहबाज पहुंचे लंदन

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Zee Salaam

Trending news