आजम खान पर अब जादू-टोने का भी खतरा; घर में फेका गया तंत्र-मंत्र वाला लाल पोटली !
Advertisement

आजम खान पर अब जादू-टोने का भी खतरा; घर में फेका गया तंत्र-मंत्र वाला लाल पोटली !

सपा नेता और पूर्व मंत्री आजम खान के घर में कोई जादू-टोने वाला लाल कपड़े का पोटली फेक गया है, जिसकी शिकायत प्रशासन से की गई. इस मामले में उनकी पत्नी से प्रशासन पर ही किसी गहरी साजिश का इल्जाम लगा दिया है. 

 

आजम खान पर अब जादू-टोने का भी खतरा; घर में फेका गया तंत्र-मंत्र वाला लाल पोटली !

रामपुरः समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्‍ठ नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री आजम खान के घर में किसी नामालूम शख्स ने कथित तौर पर एक पोटली फेंक दी है. इस पोटली में लाल कपड़ा और तंत्र-मंत्र से जुड़ी चीजें बरामद की गई हैं. पुलिस ने आजम खान के घर के लोगों की शिकायत पर मामले की छानबीन शुरू कर दी है.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि खान के आवास में गुरुवार को किसी शख्स ने काली पन्नी में लिपटी पोटली फेंकी और इसमें लाल कपड़ा और जादू-टोने से जुड़े सामान बरामद होने की बात बताई जा रही है. पोटली फेंकने वाले शख्स की तस्‍वीर खान के आवास में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में कैद हो गई है. 

इस मामले में खान की पत्नी और पूर्व सांसद डॉ. तज़ीन फातिमा ने रामपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) को चिट्ठी लिखकर इस घटना के पीछे किसी साजिश की आशंका जताई है. फातिमा ने अपनी चिट्ठी में सवाल उठाया है कि जब उनके आवास पर 24 घंटे वाई श्रेणी की सुरक्षा तैनात है, तो यह घटना कैसे हुई ? उन्होंने चिट्ठी में लिखा, ‘‘बेशुमार झूठे मुकदमों में फंसाकर रामपुर को बर्बाद करने वाला प्रशासन किसी भी हद तक जा सकता है.’’ 

इस मामले में पूछे जाने पर अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) डॉ. संसार सिंह ने बताया कि गुरुवार की देर रात सूचना मिली थी कि आजम खान के आवास पर एक पोटली फेंकी गई है, और उस पोटली में टोपी और कुछ कपड़े हैं. उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरे की फुटेज के मुताबिक यह घटना सुबह छह बजकर 17 मिनट की है. उन्होंने कहा कि पोटली फेंकने वाले शख्स की अभी पहचान नहीं हो पाई है, और उसका पता लगाने की कोशिश की जा रही है. 

डॉ. संसार सिंह ने बताया कि इस मामले में सुरक्षाकर्मियों की लापरवाही को लेकर भी जांच की जाएगी. पुलिस ने पोटली को अपने कब्जे में ले लिया है. 
गौरतलब है कि सपा नेता आजम खान रामपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद और रामपुर विधानसभा क्षेत्र से 10 बार विधायक रहे हैं, लेकिन पिछले दिनों भड़काऊ भाषण देने के एक मामले में यहां की एक स्थानीय अदालत द्वारा सजा सुनाए जाने के बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द हो गई थी. इसके अलावा भी उनपर एक सौ के आसपास मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें जमीन पर अवैध कब्जे से लेकर बकरी चोरी तक के मुकदमे शामिल हैं. आजम खान इसके लिए भाजपा की योगी सरकार को जिम्मेदार बताकर उनपर भेदभाव और साजिश का आरोप लगाते रहे हैं.

Zee Salaam

Trending news