असम में हजारों पति होंगे गिरफ्तार? CM ने खुद बताई बड़ी वजह
Advertisement

असम में हजारों पति होंगे गिरफ्तार? CM ने खुद बताई बड़ी वजह

Assam CM on Women: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने एक सरकारी प्रोग्राम को संबोधित करते हुए कहा कि औरतों को 22 से 30 साल के अंदर मां बन जाना चाहिए. ये उनके मां बनने की आदर्श उम्र है.

असम में हजारों पति होंगे गिरफ्तार? CM ने खुद बताई बड़ी वजह

Assam CM on Women: असम के मुख्यमंत्री ने महिलाओं को नसीहत दी है. उन्होंने एक सरकारी प्रोग्राम को संबोधित करते हुए कहा है कि महिलाओं के मां बनने की सही उम्र 22 से 30 साल है. उन्होंने कहा कि महिलाओं को 30 साल की उम्र से पहले बच्चों को जन्म देना चाहिए. सीएम ने यह बयान गुवाहाटी के शंकरदेव कलाक्षेत्र में एक समारोह को संबोधित करते हुए दिया.

बाल विवाह रोकने की हो रही कोशिश

सीएम ने समारोह में मौजूद महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा, "हम बाल विवाह को रोकने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि अगर आप बहुत कम उम्र में बच्चे को जन्म देंगी तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. इसी तरह, अगर आप वही काम अधिक उम्र में पहुंचने के बाद करती हैं, जैसे कि 30 या 35 उम्र में तो जरूर कुछ परेशानियां होंगी."

यह भी पढ़ें: Mughal Garden Politics: मुग़ल गार्डन का नाम बदलने पर सियासत; AIMIM ने BJP पर साधा निशाना

बच्चे बच्चे पैदा करने की सही उम्र 22 से 30

मुख्यमंत्री ने 22 से 30 वर्ष की आयु के बीच महिलाओं को जन्म देने के लिए 'आदर्श आयु' का भी प्रस्ताव दिया. उन्होंने कहा कि 22 से 30 वर्ष की उम्र बच्चे को जन्म देने के लिए अच्छी उम्र है, क्योंकि मानव शरीर में कुछ बुनियादी चीजें होती हैं. भगवान ने हमारे शरीर को ऐसा ही बनाया है. इसलिए मेरा सुझाव है कि जिन लड़कियों ने अभी तक शादी नहीं की है, वे जल्द करें.

महिलाओं को शादी कर लेनी चाहिए

उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि जिन महिलाओं ने अभी तक शादी नहीं की है उन्हें शादी कर लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि "हम बहुत कम उम्र में मां बनने के खिलाफ हैं लेकिन साथ ही महिलाओं को बहुत इंतजार नहीं करना चाहिए जैसा कई करती हैं."

पति होंगे गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि "हजारों पति अगले पांच से छह महीने में गिरफ्तार होंगे क्योंकि 14 साल से कम उम्र की लड़की के साथ यौन संबंध बनाना अपराध होगा, भले वे वैध तरीके से उसके पति हैं."

Zee Salaam Live TV:

Trending news