Assam के हिंदू शख्स ने की अपनी जमीन मुस्लिम समुदाय को दान; वजह जान आप भी करेंगे तारीफ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1555334

Assam के हिंदू शख्स ने की अपनी जमीन मुस्लिम समुदाय को दान; वजह जान आप भी करेंगे तारीफ

Assam: असम में भाईचारे की मिसाल देखने को मिली है. यहां एक हिंदू शख्स ने अपनी जमीन मुस्लिम समुदाय के नाम कर दी. इसके पीछे जो उसके विचार थे वह काफी काबिले तारीफ थे. पढ़ें पूरी खबर

Assam के हिंदू शख्स ने की अपनी जमीन मुस्लिम समुदाय को दान; वजह जान आप भी करेंगे तारीफ

Assam: हिंदुस्तान को गंगा जमुनी तहजीब के लिए जाना जाता है. यहां हर धर्म के लोग रहते हैं और जैसा भाईचारा भारत में देखने को मिलता है ऐसा शायद ही दुनिया के किसी देश में देखने को मिले. अब असम से इसी गंगा जमनी तहजीब की मिसाल देखने को मिली है. आपको बता दें राज्य के नालबाड़ी जिले के पुब कालाकुसी में एक हिंदू शख्स ने अपनी जमीन मुस्लिम समुदाय के नाम कर दी. जिसकी हर जगह तारीफ हो रही है.

असम के हिंदू शख्स ने की अपनी जमीन दान

आपको जानकारी के लिए बता दें इस शख्स ने अपनी जमीन मुस्लिम समुदाय को इस्लिए दान की है ताक वह मस्जिद का निर्माण कर पाएं. काफी वक्त से मस्जिद ना होने की वजह से मुस्लिम समुदाय के लोग एक साथ एकट्ठा होकर नमाज नहीं अदा कर पा रहा थे. इस दिक्कत को राजेंद्र नाथ डेका नाम के एक शख्स ने समझा और अपनी जमीन का एक बड़ा हिस्सा मुस्लिम समुदाय के नाम कर दिया.

क्या बोले राजेंद्र नाथ

राजेंद्र नाथ डेका कहते हैं कि मुस्लिम समुदाय आज से नहीं बल्कि दशकों से साथ रह रहा है. मैंने देखा कि मुस्लिम भाई एक साथ नमाज नहीं पढ़ पा रहे हैं, उन्हें नमाज अदा करने के लिए काफी दूर जाना पड़ रहा है. ये देखते हुए मैंने और मेरे परिवार ने जमीन दान करने का फैसला किया. राजेंद्र कहते हैं कि मुझे यही पता है कि हिंदू और मुस्लिम भाई-भाई है. हम लोगों से यही बात कहते हैं कि आपस में भाईचारा बनाए रखें.

fallback

इस मसले को लेकर असम के मुस्लिम संगठन ने लोगों की तारीफ की है. संगठन के लीडर अशरफ अली ने हिंदू परिवार की तारीफ की और उनका शुक्रिया अदा किया. उन्होंने कहा कि आज हम ऐसे लोगों के कारण ऐसी भाईचारे की मिसाल पूरे विश्व को देते आ रहे हैं.

fallback

फोटो में जमीन दान करने वाले राजेंद्र नाथ

अपनी खुशी का इजहार करते हुए मुस्लिम समुदाय ने एक प्रोग्राम का आयोजन किया. ये प्रोग्राम खासतौर पर जमीन दान करने वाले राजेंद्र के लिए रखा गया था. जिसमें लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की. इसके साथ उन्हें गमछे से भी नवाजा गया.

रिपोर्ट- शरीफ उद्दीन अहमद

Trending news