Asian Games 2023: निशानेबाजी में भारत को एक और पदक, सरबजोत सिंह और दिव्या टीएस ने किया कमाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1893991

Asian Games 2023: निशानेबाजी में भारत को एक और पदक, सरबजोत सिंह और दिव्या टीएस ने किया कमाल

Asian Games 2023: भारत के सरबजोत सिंह, दिव्या टीएस ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम में रजत पदक जीता. हॉकी में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच आज शाम 6.15 बजे भिड़ंत होगी.

 

Asian Games 2023: निशानेबाजी में भारत को एक और पदक, सरबजोत सिंह और दिव्या टीएस ने किया कमाल

Asian Games 2023: भारत ने निशानेबाजी में एक और पदक जीता. निशानेबाज सरबजोत सिंह और दिव्या टीएस ने शनिवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम कॅाम्पिटिशन में देश को रजत पदक दिलाया. निशानेबाजी टीम को फाइनल के रोमांचक मुकाबले में चीन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. भारत ये मुकाबला  14-16 से हार गए.

एथलेटिक्स में भारतीय लॉन्ग जम्पर मुरली श्रीशंकर और जेसविन एल्ड्रिन फाइनल में क्वालीफाई कर लिया है. श्रीशंकर अपने पहले ही प्रयास में 7.97 मीटर की छलांग लगाकर क्वालिफिकेशन मार्क से आगे निकल गए. जबकि ज्योति याराजी नित्या रामराज ने महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ के फाइनल में जगह बना ली है. वहीं हॉकी में भारत बनाम पाकिस्तान के बीच शाम 6.15 बजे भिड़ंत होगी.

भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगी जबकि ओलंपिक कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन भी महिलाओं के 75 किग्रा क्वार्टर फाइनल में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. ओलंपिक रजत पदक विजेता मीराबाई चानू भी महिलाओं के 49 किग्रा भारोत्तोलन में मैदान में उतरीं. वह अभी तक एशियाई खेलों में पदक नहीं जीत पाई हैं. टेनिस मिश्रित युगल फाइनल में रोहन बोपन्ना और रुतुजा भोसले का सामना चीनी ताइपे के लियांग एन-शुओ और हुआंग त्सुंग-हाओ से होगा. 

भारत के पास कुल 34 पदक
भारत ने अब तक 8 गोल्ड,  13 रजत और  13 कांस्य पदक सहित कुल 34 पदक जीत लिए हैं. 

फाइनल में किया क्वालीफाई
जेसविन एल्ड्रिन ने पुरुषों की लंबी कूद फाइनल में जगह बना ली है. जबकि नित्या रामराज ने महिलाओं की 100 मीटर बाधा दौड़ और जिनसन जॉनसन पुरुषों की 1500 मीटर में फाइनल में जगह पक्की कर ली है. साथ ही पुरुषों की 1500 मीटर फ़ाइनल में अजय कुमार सरोज ने क्वालीफ़ाई कर लिया है.

शूटिंग में सरबजोत सिंह, दिव्या टीएस ने 10 मीटर मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जबकि 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम फाइनल में भारत ने रजत पदक जीता है. 

Trending news